RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर विरोध, 14 फरवरी को देश में होगा प्रदर्शन
Advertisement

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर विरोध, 14 फरवरी को देश में होगा प्रदर्शन

Mohan Bhagwat News: संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा ब्राह्मणों पर की गई टिप्पणी को लेकर अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण सभा ने विरोध दर्ज कराते हुए कहा 14 फरवरी को पूरे देश में ब्राम्हण मोहन भागवत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा.

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर विरोध, 14 फरवरी को देश में होगा प्रदर्शन

नई दिल्ली: RSS प्रमुख मोहन भागवत द्वारा ब्राह्मणों पर की गई टिप्पणी को लेकर अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण सभा ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पूरे देश में ब्राम्हण मोहन भागवत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा.

संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी पर ब्राम्हण महासभा बेहद नाराज है. आज अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा ने नोएडा प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता कर मोहन भागवत द्वारा ब्राह्मणों पर की गई टिप्पणी का विरोध किया और कहा 14 फरवरी को हम पूरे देश में मोहन भागवत के बयान का विरोध करेंगे. साथ ही जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति महोदय से अपना विरोध दर्ज कराते हुए मांग करेंगे की मोहन भागवत को पद से हटाया जाए.

बता दें कि संघ प्रमुख ने हाल ही में संत रोहिदास की जयंती पर ब्राह्मण समुदाय को लेकर बयान दिया था जिसका हिंदू और ब्राह्मण संगठन विरोध कर रहे हैं. मोहन भागवत ने कहा था कि ईश्वर की नज़र में सभी प्राणी एक हैं और जातियां पंडितों ने बनाई हैं.

ये भी पढ़ें: Chocolate Day 2023: चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को भेजे ये Shayari और रिश्तों में भरे मिठास

 

ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित पीतांबर शर्मा ने कहा हम जल्द ही जंतर-मंतर पर मोहना भागवत के खिलाफ धरना देंगे और 14 फरवरी को पूरे देश में ब्राह्मण सभा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी विरोध प्रदर्शन कर मोहन भागवत को पद से हटाने की मांग करेंगे.

पंडित पीतांबर शर्मा ने कहा जाति और धर्म ईश्वर ने बनाया है. गीता में लिखा है कि कृष्ण भगवान ने कहा कि जातियां हमने बनाई है और धर्म हमने बनाया है तो ऐसे में ब्राह्मणों पर जातियों में बांटने का आरोप लगाना पूरी तरह से गलत है और इसका ब्राम्हण समाज पुरजोर विरोध करता है.

Trending news