Sonipat: Property ID नहीं हो रही ठीक, नगर निगम के चक्कर लगाकर बुजुर्ग परेशान
Advertisement

Sonipat: Property ID नहीं हो रही ठीक, नगर निगम के चक्कर लगाकर बुजुर्ग परेशान

सोनीपत नगर निगम क्षेत्र के तहत आने वाले सैकड़ों बुजुर्ग अपनी प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) को ठीक करवाने के मकसद से लगातार कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. जिनका समाधान नहीं हो रहा है. अधिकतर लोगों का कहना है कि जिस वजह से वह नगर निगम का टैक्स भी नहीं भर पा रहे हैं.

 Sonipat: Property ID नहीं हो रही ठीक, नगर निगम के चक्कर लगाकर बुजुर्ग परेशान

राजेश खत्री/ नई दिल्ली: सोनीपत नगर निगम क्षेत्र के तहत आने वाले सैकड़ों बुजुर्ग अपनी प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) को ठीक करवाने के मकसद से लगातार कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. जिनका समाधान नहीं हो रहा है. अधिकतर लोगों का कहना है कि जिस वजह से वह नगर निगम का टैक्स भी नहीं भर पा रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों से गुहार लगाई है कि प्रॉपर्टी आईडी को ठीक कर उन्हें राहत दी जाए.

नगर निगम सोनीपत में इन दिनों प्रॉपर्टी आईडी की समस्या के समाधान को लेकर काफी बुजुर्ग प्रतिदिन कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. नगर निगम के लगातार चक्कर लगाने के बाद भी कोई समाधान नहीं मिलने से काफी परेशान हैं. अधिकतर उपभोक्ता इन दिनों समस्या का समाधान नहीं होने से वह दुखी है. कुछ बुजुर्गों ने कहना है कि जब वह नगर निगम में आते हैं तो यहां उन्हें अटल सेवा केंद्र (Atal Seva Kendra) का रास्ता दिखा दिया जाता है. जबकि यह प्रॉपर्टी आईडी तो नगर निगम द्वारा ही ठीक की जानी है. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और सरकार से गुहार लगाई है कि उनकी प्रॉपर्टी आईडी को जल्ट से ठीक करें ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके और वह समय पर प्रॉपर्टी टैक्स भी जमा करा सकें. 

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद के पूर्व अध्यक्ष के घर में चल रहा था काला धंधा, 4 लोग गिरफ्तार

जब इस विषय को लेकर नगर निगम के प्रॉपर्टी आईडी और टैक्स अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि पहले जब कंपनी द्वारा सर्वे किया गया था उस दौरान सब को सार्वजनिक रूप से नोटिस दिया गया था. जिसमें ये लिखा गया था कि अगर किसी की प्रॉपर्टी आईडी में कोई दिक्कत परेशानी है तो उसे ठीक करवाएं. उस दौरान नगर निगम के पास 14 हजार आपत्तियां दर्ज हुई थी, जिनकी प्रॉपर्टी आईडी को ठीक भी किया गया था. पर अब जो आपत्तियां निगम के पास आ रहे हैं उनको भी ठीक किया जा रहा है. जिसके लिए 20 क्लर्क ड्यूटी पर तैनात कर दिए गए हैं और सभी काउंटरों पर काम हो रहा है.

गौरतलब है कि नगर निगम के माध्यम से सोनीपत में एक प्राइवेट कंपनी को हायर करके निगम के तहत आने वाली लाखों प्रॉपर्टी का सर्वे करवाया गया था, लेकिन ठीक ढंग से कार्य नहीं होने की वजह से अब लोगों को दिक्कतों की सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या को लेकर नगर निगम में दिन प्रतिदिन लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. 

Trending news