Property ID को लेकर अधिकारियों से लोगों की हुई बहस, बोले- मिल रही तारीख पर तारीख
Advertisement

Property ID को लेकर अधिकारियों से लोगों की हुई बहस, बोले- मिल रही तारीख पर तारीख

हरियाणा प्रदेश सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) लोगों की सुरक्षा और नई व्यवस्था देने के लिए लागू की थी, लेकिन अब यही प्रॉपर्टी आईडी लोगों के लिए विकराल समस्या बनती जा रही है. महीनों तक निगम के धक्के खाने के बावजूद भी प्रॉपर्टी आईडी नहीं बन रही है.

Property ID को लेकर अधिकारियों से लोगों की हुई बहस, बोले- मिल रही तारीख पर तारीख

पानीपत: हरियाणा प्रदेश सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) लोगों की सुरक्षा और नई व्यवस्था देने के लिए लागू की थी, लेकिन अब यही प्रॉपर्टी आईडी लोगों के लिए विकराल समस्या बनती जा रही है. महीनों तक निगम के धक्के खाने के बावजूद भी प्रॉपर्टी आईडी नहीं बन रही है. लोगों को प्रॉपर्टी आईडी में नाम बदलने के लिए भी कई चक्कर काटने पड़ते हैं. ऑब्जेक्शन लगने के बावजूद भी फाइल रिजेक्शन का कारण नहीं बताया जा रहा है.

बता दें कि प्रॉपटी आईडी को लेकर हरियाणा की जनता इतनी परेशान है कि आज निगम में प्रॉपर्टी आईडी ठीक कराने आए लोगों का निगम के कर्मचारियों से कहा सुनी हो गई. वहीं निगम अधिकारी ने कहा कि लोग गाली देकर बात कर रहे हैं और उनसे किसी बात पर कहा गया कि आपको मेसेज कुछ दिनों में आ जाएगा तो लोग बुरे तरीके से बात कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Faridabad: सर्वे में एजेंसी की गलती का खामियाजा भुगत रही जनता, काम छोड़ Property ID के लिए लंबी लाइनों में लगे लोग

 

पीड़ित लोगों ने कहा कि पिछले कई साल और महीनों से दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं. फाइल रिजेक्शन का कारण नहीं बताया जा रहा है. अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं और तारीख पर तारीख देने के बावजूद भी काम नहीं हो रहे हैं. वहीं एक 85 साल के बुजुर्ग ने बताया कि वे कई दिनों से कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें भी तारिक देकर वापिस भेज दिया जा रहा है. हेल्प डेक्स तो बनाया गया है, लेकिन केवल आश्वासन के लिए.

Input: राकेश भयाना

Trending news