प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने दिया ट्रिपल मर्डर को अंजाम, ऐसे रची घटना की साजिश
Advertisement

प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने दिया ट्रिपल मर्डर को अंजाम, ऐसे रची घटना की साजिश

प्रॉपर्टी हड़पने के चक्कर में भाई ने अपने भाई के परिवार को इस तरीके से मौत दी किसी पर शक भी ना हो. वह पिछले 6 महीनों से प्लान बनाया रहा था. इन सभी को मारने से पहले आरोपी से काफी घुल-मिल गया. इसके बाद आरोपी ने सभी नींद की गोली खिलाकर अंगीठी जलाकर मौत को अंजाम दिया.

प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने दिया ट्रिपल मर्डर को अंजाम, ऐसे रची घटना की साजिश

भिवानीः पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने नई बस्ती महम रोड भिवानी में 27 जनवरी को एक ही परिवार के सदस्यों की मकान में तीन डेड बॉडी होने की सूचना डायल 112 के माध्यम से प्राप्त हुई थी. मकान में मृत परिवारजनों की पहचान जितेंद्र पुत्र रणधीर, सुशीला पत्नी जितेंद्र तथा हिमानी पुत्री जितेंद्र निवासी नई बस्ती भिवानी के रूप में हुई थी. मृतक जितेंद्र जेबीटी शिक्षक थे. जो घटनास्थल को प्राथमिक दृश्यता में अंगीठी जलाकर दम घुटने से मृत्यु होने अनुमान लगाया था.

पुलिस ने जब परिवार से पूछताछ की तो पूछताछ के दौरान पुलिस ने इसके भाई पर शक हुआ और जब कड़ी पूछताछ की गई तो यह है बयानों में फंस गया. बता दें कि मृतक राजेश का सगा भाई जितेंद्र है. प्रॉपर्टी हड़पने के चक्कर में इन्होंने इनका इस तरीके से मर्डर किया कि किसी पर शक भी ना हो. वह पिछले 6 महीनों से प्लान बनाया रहा था. इन सभी को मारने से पहले आरोपी ने काफी घुल मिल गया. इसके बाद आरोपी ने सभी नींद की गोली खिलाकर अंगीठी जलाकर मौत को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ेंः महिला कबड्डी प्लेयर ने कोच पर लगाए रेप के आरोप, 2015 से कर रहा था दुष्कर्म, FIR दर्ज

इस पूरी घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पीछे के रास्ते से फरार हो गया. बता दें कि थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के द्वारा महत्वपूर्ण साक्ष्यों का आकलन कर व घटनास्थल का सीन रीक्रिएट किया गया था. 5 फरवरी, 2023 को थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के अंतर्गत पुलिस चौकी सब्जी मंडी के इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक मनीष कुमार ने नई बस्ती हत्याकांड मामले में मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र व उसके एक अन्य साथी को गुर्जर धर्मशाला झज्जर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

आरोपी जो मृतक का भाई विजेंद्र उर्फ डॉक्टर पुत्र रणधीर निवासी न्यू बस्ती भिवानी हाल निवासी भोंडसी, गुरुग्राम के रूप में हुई है. वही इसका आरोपी का साथी प्रदीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी विद्यानगर भिवानी के रूप में हुई है. पुलिस टीम के द्वारा मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि नई बस्ती में मृतक जितेंद्र की प्रॉपर्टी पर उसकी नजर थी. जो प्रॉपर्टी को हड़पने की मंशा से रात को आरोपी ने जूस में नशीली गोलियां मिलाकर जितेंद्र उसकी पत्नी व उसकी बेटी को पिला दी थी.

ये भी पढ़ेंः तिहाड़ जेल में चला ''ऑपेरशन चक्रव्यूह'', जानें क्या है ये बला

इसके बाद आरोपी ने अपने साथी प्रदीप के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों के शव कमरे में एक ही बैड पर लिटा दिया था और आरोपी ने दम घुटने पर मृत्यु दिखाने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर अपने साथी प्रदीप के साथ ऊपर छत पर जाकर दूसरी छत से उतरकर चले गए थे. अभियोग में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विजेंद्र एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, जिस पर पहले से ही चोरी, गिरोह बंदी, लड़ाई- झगड़े आदि अभियोग दर्ज हैं.

तो वहीं, अभियोग में सह आरोपी प्रदीप निवासी विद्यानगर गांव चांग में एक होटल चलाता है. आरोपी प्रदीप पर थाना सदर भिवानी में हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज है. दोनों आरोपियों को आज पेश माननीय न्यायालय में कर 5 दिन का पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा.

 

Trending news