प्रह्लाद मोदी ने बता दी पिछले 8 से बड़े भाई नरेंद्र मोदी से मुलाकात न करने की वजह
Advertisement

प्रह्लाद मोदी ने बता दी पिछले 8 से बड़े भाई नरेंद्र मोदी से मुलाकात न करने की वजह

ऑल इंडिया राशन डीलर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने उज्ज्वला योजना पर कहा, जो लोग गैस जलाने से डरते थे या गैस खरीदने की सोच नहीं सकते थे, उनके लिए यह अच्छी योजना है. हर महीने गैस मुफ्त देने की कोई बात सरकार की तरफ से कही गई थी, यह गलतफहमी विपक्ष की तरफ से फैलाई गई है.

प्रह्लाद मोदी

गाजियाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) ऑल इंडिया राशन डीलर एसोसिएशन (All India Ration Dealers Association) के उपाध्यक्ष हैं, लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं होती. गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान प्रह्लाद मोदी ने बताया कि  भले ही उनके बड़े भाई नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, लेकिन पिछले 8 साल से उनसे मुलाकात नहीं हुई है. उन्होंने यह भी बताया नरेंद्र मोदी से गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए केवल 3 बार मुलाकात हुई. 

ये भी पढ़ें : AMU, JAMIA और Hamdard के सिलेबस में मौजूद मौलाना मौदूदी पर बवाल, आखिर है कौन?

इस दौरान प्रह्लाद मोदी का दर्द छलक उठा. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी और बेटी की मौत होने के बाद भी नरेंद्र मोदी घर नहीं पहुंचे, बल्कि फोन पर ही उन्होंने शोक जता दिया था. प्रह्लाद  मोदी ने कहा कि उनका काम राशन का है और वह डीलर एसोसिएशन के मुखिया भी हैं,  इसलिए राशन डीलर के हित की बात करना उनका भी कर्तव्य बनता है. 

राशन डीलर के कमीशन को लेकर उन्होंने कहा कि वह अपने भाई से नाराज नहीं हैं, लेकिन उनकी सरकार के बनाए नियमों के वह खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि राशन डीलर को दिया जा रहा कमीशन नाकाफी है. लगातार मांग करने के बाद भी राशन डीलर की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसलिए मजबूरीवश 2 अगस्त को राशन डीलर जंतर-मंतर पर पहुंचकर अपनी कुछ मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान वह भी वहां मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें : चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग के दलदल से निकला छात्र, बुलंद इरादों से अब इंजीनियर बनने की राह पर

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहां परिवार वाले भी एक दूसरे से दूर रह रहे थे, उस दौरान भी लोगों को राशन पहुंचाने में राशन डीलर का सबसे बड़ा योगदान रहा. राशन डीलर्स ने बगैर पीपीई किट के लोगों को राशन पहुंचाया, इसलिए राशन डीलर को कोरोना वारियर्स घोषित किया जाए. देश की वर्ल्ड फूड ऑर्गनाइजर कमेटी में राशन डीलर के कमीशन को लेकर जब चर्चा हुई तो कमेटी की अध्यक्ष सीतारमण की अध्यक्षता में कमीशन लागू किया था. इसमें राशन डीलर को 460 प्रति क्विंटल दिए जाने की बात कही गई थी, लेकिन कमेटी के तहत कमीशन नहीं मिल पा रहा है. इसके अलावा कई अन्य ऐसी मांगें हैं, जो राशन डीलर सरकार के सामने रखेंगे. 

सिर्फ देश में है महंगाई, यह कहना गलत 

बढ़ती महंगाई के सवाल पर प्रह्लाद मोदी ने कहा यह विश्वव्यापी है. केवल भारत में महंगाई बढ़ रही है, ऐसा कहना सही नहीं है. उज्ज्वला योजना पर उन्होंने कहा यह अच्छी योजना है. जो लोग गैस जलाने से डरते थे या गैस को खरीदने की सोच नहीं सकते थे, उनके लिए यह स्कीम है. हर महीने गैस मुफ्त देने की कोई बात सरकार की तरफ से कही गई थी, यह गलतफहमी विपक्ष की तरफ से फैलाई गई है.

Trending news