दिल्ली में किसानों को फ्री बिजली पर सचदेवा ने खोला 'राज', Kejriwal को पत्र लिखा मांगा इतना मुआवजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1633965

दिल्ली में किसानों को फ्री बिजली पर सचदेवा ने खोला 'राज', Kejriwal को पत्र लिखा मांगा इतना मुआवजा

Delhi News: दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने CM अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर किसानों को एक लाख रूपये प्रति एकड़ का मुआवजा देने और फ्री बिजली की झूठी घोषणा कर किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली बिजली मंत्री आतिशी पर कार्रवाई की मांग की है. 

दिल्ली में किसानों को फ्री बिजली पर सचदेवा ने खोला 'राज', Kejriwal को पत्र लिखा मांगा इतना मुआवजा

Delhi News: राजधानी दिल्ली सहित देश के कई इलाकों में बेमौसम बारिश का सितम जारी है, जिसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. दिल्ली, हरियाणा सहित आसपास के राज्यों में बेमौसम बारिश की वजह से हजारों एकड़ की फसल खराब हो गई है. जिसके बाद अब राजधानी दिल्ली में किसानों की खराब हुई फसलों पर भी राजनीति शुरू हो गई है. BJP ने AAP पर झूठी घोषणा करने का आरोप लगाया है.  

दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने CM अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर बेमौसम बारिश से त्रस्त दिल्ली के किसानों को एक लाख रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा देने और फ्री बिजली की झूठी घोषणा कर किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली बिजली मंत्री आतिशी पर कार्रवाई की मांग की है. 

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा का पत्र
'इस पत्र के माध्यम से मैं गत 10 दिन की खासकर कल शाम की बेमौसम बरसात से दिल्ली के हजारों किसानों की फसल नष्ट होने की ओर आकृष्ट करना चाहता हूं. गत 2 वर्षों में भी किसान की फसल इसी तरह नष्ट हुई है और आज किसान त्रस्त है, क्योंकि आपकी सरकार ने अभी तक अधिकांश किसानों को गत दो वर्ष का घोषित फसल नुकसान का आज तक भुगतान नहीं किया गया है.

इसी बीच कल आपकी बिजली मंत्री आतिशी ने एक झूठी घोषणा की कि आपकी सरकार दिल्ली के किसानों को फ्री बिजली देती है जिसे उपराज्यपाल बंद करवा रहे हैं, जबकि आपकी सरकार दिल्ली के किसानों को एक यूनिट बिजली भी फ्री नहीं देती है. कोई सरकार इससे अधिक किसानों की भावनाओं से क्या खिलवाड़ करेगी. आज दिल्ली का किसान बिजली इस्तेमाल करे ना करे औसतन 2000 रूपए तक का प्रतिमाह का बिल अदा करने को बाध्य है.

मुख्यमंत्री जी मेरा आपसे निवेदन है कि तुरंत दिल्ली के किसानों को हुये नुकसान का सर्वे करवा कर एक लाख रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा घोषित करें.

दिल्ली का किसान करता तो देहाती खेती है पर उसका खर्च शहरी होता है अतः मुआवजा अधिक होना चाहिए.

इसी तरह कल आपकी मंत्री आतिशी ने जो झूठी फ्री बिजली की घोषणा की उसके लिये आपकी सरकार माफी मांगे और आप आतिशी पर कार्रवाई करें.

आशा है आप किसान हित में तुरंत मुआवजे की घोषणा करें, मंत्री आतिशी पर कार्रवाई करेंगे.'

Trending news