PM मोदी ने पूछा, नींद कैसे आती है तो पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बताया कारगर नुस्खा
Advertisement

PM मोदी ने पूछा, नींद कैसे आती है तो पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बताया कारगर नुस्खा

Birender Singh News: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बीरेंद्र सिंह ने कहा, देश को आजाद हुए 75 साल से ऊपर हो गए है. आजादी के बाद भी गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार की समस्या ज्यों की त्यों है. उन्होंने यह भी कहा कि  राजनीति में ईमानदारी से काम करना जरूरी है.

PM मोदी ने पूछा, नींद कैसे आती है तो पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह ने बताया कारगर नुस्खा

हिसार: अपने बेबाक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बीरेंद्र सिंह हिसार में एक बार फिर अपने चिर परिचित अंदाज में नजर आए. एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए बीरेंद्र सिंह ने बातों-बातों पर सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया. साथ ही कुछ कार्यों के लिए प्रशंसा भी की.  इसके अलावा मोदी के साथ मंत्रिमंडल के समय और कांग्रेस में रहने के दौरान के किस्से भी सुनाए. इसमें हिसार के मेयर गौतम सरदाना, भाजपा के जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र भी पहुंचे. 

चपरासी भर्ती में मेरिट की क्या जरूरत
बीरेंद्र सिंह ने मेरिट के आधार पर दी जाने वाली नौकरियों को लेकर कहा, मैंने सीएम को कई बार कहा कि साइंटिस्ट, डॉक्टर, टीचर भरना हो तो मेरिट से भरो, परंतु चपरासी, चौकीदार में मेरिट की क्या जरूरत है. गरीब आदमी जो दिखे उसे दे दो. बीरेंद्र सिंह ने बेरोजगारी को लेकर चिंता जाहिर की, साथ ही रोजगार के लिए हरियाणा से विदेश जाने वालों को लेकर भी कहीं अहम बातें कहीं.

बेरोजगारी-भ्रष्टाचार की समस्या ज्यों की त्यों 
बीरेंद्र सिंह 23 मार्च को शहीदी दिवस के मौके पर जींद में एक बड़ी रैली करने जा रहे है, लोग इसे 2024 से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बीरेंद्र सिंह के साथी के नाम से संस्था है. बीरेंद्र सिंह के साथी जींद में इकट्‌ठे होंगे और वह किसी पार्टी की रैली नहीं होगी.

ये भी पढ़ें : ज्यादा ठंड में बढ़ सकता है अस्थमा और हार्ट अटैक का खतरा, ऐसे रखें अपनों का ख्याल

वह कांग्रेस, भाजपा, इनेलो, जजपा के विरोध में नहीं होगी. यह रैली कुछ सोच विचार करने की होगी. इस देश को आजाद हुए 75 साल से ऊपर हो गए है. आजादी के बाद भी गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार की समस्या ज्यों की त्यों है.

MSP को लेकर सरकार को सुझाव दिया 
बीरेंद्र सिंह ने कहा कि एमएसपी की बातें होती हैं, लेकिन वो चाहते हैं कि किसानों के लिए जो एमएसपी तय हो, वो वैल्यू एडिशन के हिसाब से हो. मसलन, अगर मैदा 6 हजार रुपये बिक रहा है और गेहूं का रेट 1000 रुपये है तो किसान को गेहूं का MSP 6 हजार रुपये मिलना चाहिए. बीरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए एक किस्सा भी सुनाया. 

पैसे भरकर लाने का किस्सा सुनाया 
बीरेंद्र सिंह ने बताया, पीएम को मेरे बारे में ज्यादा पता नहीं था. बातचीत की शुरुआत करते हुए उन्होंने पूछा कि बीरेंद्र सिंह आप कितने साल से राजनीति में हो तो मैंने कहा 42 साल से. एमपी रहा, 5 बार विधायक बना, 3 बार मंत्री बना. इस देश की 7 राज्यों की कांग्रेस की टिकटें अपने हाथों से बांटीं. बंबई जैसे शहर की टिकटें दीं, जिसमें थैला भरकर नोट लेकर आते थे. तीन बार राज्यसभा सदस्य रहा, लेकिन रात को नींद आराम से आती है.

पीएम मोदी ने पूछा कैसे? तब मैंने कहा कि 42 साल की राजनीति में बेईमानी, चोरी, डकैती नहीं की, इसलिए आराम से सोता हूं. बेईमान नेता रात को सीबीआई, ईडी, पुलिस से डर से सोता नहीं है. यह स्वामी रामदेव का नुस्खा नहीं है. बस राजनीति में ईमानदारी से काम करना जरूरी है.

Trending news