दिल्ली में मिल रही PM मोदी थाली, 40 मिनट में चटकर गए तो मिलेंगे 8.5 लाख रुपये, फ्री में केदारनाथ यात्रा
Advertisement

दिल्ली में मिल रही PM मोदी थाली, 40 मिनट में चटकर गए तो मिलेंगे 8.5 लाख रुपये, फ्री में केदारनाथ यात्रा

PM Modi Birthday 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर कनॉट प्लेस पर स्थित ARDOR 2.1 एक रेस्टोरेंट ने किंग साइज थाली को तैयार किया है. 17 से 26 सिंतबर के बीच रेस्टोरेंट आकर इस थाली को खाने वाले लक्की विनर को केदारनाथ की यात्रा करने का मौका दिया जाएगा.

 

दिल्ली में मिल रही PM मोदी थाली, 40 मिनट में चटकर गए तो मिलेंगे 8.5 लाख रुपये, फ्री में केदारनाथ यात्रा

नई दिल्लीः PM Modi Birthday प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मनाएंगे. इस अवसर पर दिल्ली के कनॉट प्लेस पर स्थित एक रेस्टोरेंट ARDOR 2.1 ने किंग साइज थाली को तैयार किया है. यह थाली 56 इंच की एक विशेष थाली है. यह थाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित की गई है. इसमें 56 विशेष व्यंजन होंगे. इस थाली में कस्टमर अपनी पसंद के हिसाब से शाकाहारी और मांसाहारी भोजन को चुन सकेंगे. 

ये भी पढ़ेः PM Kisan Samman Nidhi 12वीं किस्त इस दिन आ सकती है, लेकिन इन लोगों के खाते रहेंगे खाली!

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का ARDOR 2.1 रेस्टोरेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 56 इंच की एक विशेष थाली को लॉन्च किया है. इस बारे में  रेस्टोरेंट के मालिक सुमित कालरा ने बताया कि ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, इसलिए हमने इस ग्रैंड थाली को तैयार किया है. इसका नाम "56 इंच मोदी जी" थाली रखा है. हम यह थाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट करना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि वो यहां आएं और इस थाली का लुत्फ उठाएं. लेकिन सुरक्षा कारणों से हम ऐसा नहीं कर सकते. इसलिए यह थाली उनके लिए है जो उन्हें प्यार करते हैं. 

ये भी पढ़ेः आखिर कैसे हैं नरेंद्र मोदी इस उम्र में इतने ऊर्जावान जानिए ऐसा क्या खाते हैं?

8.5 लाख रुपये जीतने का भी मौका
इस थाली के जरिए रेस्टोरेंट आने वाले कस्टमर इनाम भी जीत सकते हैं. अगर कपल में से कोई भी शख्स 40 मिनट के भीतर इस थाली को खत्म कर देता है तो उसे 8.5 लाख रुपये इनाम मिलेगा. 17 से 26 सितंबर के बीच रेस्टोरेंट में थाली को खाने वाले लकी विनर को केदारनाथ की यात्रा करने का मौका दिया जाएगा. केदारनाथ प्रधानमंत्री मोदी के पसंदीदा स्थलों में से एक है. प्रधानमंत्री मोदी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मनाएंगे. रोजाना की तरह उनका यह दिन भी काफी व्यस्त रहने वाला है. 17 सितंबर को ही नामीबिया से 8 चीते भारत आने हैं. जिन्हें विशेष चार्टर फ्लाइट से ग्वालियर लाया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी अपने जन्मदिन पर इन चीतों को उद्यानों में बनाए बाड़े में छोड़ेंगे.

संसार के पहले इंजीनियर के जन्मदिन पर अपनों को ये खास मैसेज भेजकर दें बधाई

आखिर क्यों कूनो नेशनल पार्क में ही लाए जा रहे चीते?
कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) मध्य प्रदेश में स्थित है. इसे चुने जाने की भी खा वजह है. यहां चीतों के लिए खाने की कोई कमी नहीं है. चीतल जैसे जीव काफी मात्रा में मौजूद हैं. इसके अलावा यहां चीतों के शिकार के लिए कई और जानवरों को भी लाकर छोड़ा गया है. राजधानी भोपाल (Bhopal) से करीब 400 किलोमीटर दूर मौजूद कुनो में इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए कई साल से तैयारियां पूरी हो गई हैं. यहां करीब 200 सांभर, चीतल व अन्य जानवर खासतौर पर लाकर बसाए गए हैं. इनकी जनसंख्या बढ़ने लगी है. कूनो में चीतल, सांभर, नीलगाय, जंगली सुअर, चिंकारा, चौसिंघा, ब्लैक बक, ग्रे लंगूर, लाल मुंह वाले बंदर, शाही, भालू, सियार, लकड़बग्घे, ग्रे भेड़िये, गोल्डेन सियार, बिल्लियां, मंगूज जैसे कई जीव भी मौजूद हैं.

कितने किलोमीटर के दायरे में फैला है कूनो नैशनल पार्क?
इससे चीते को शिकार का भरपूर मौका मिलेगा. इतना ही नहीं चीतों को ग्रासलैंड यानी थोड़े ऊंचे घास वाले मैदानी इलाकों में रहना पसंद है. कूनो नेशनल पार्क का बफर एरिया 1235 वर्ग किलोमीटर है. पार्क के बीच में कूनो नदी (Kuno River) बहती है. कूनो नेशनल पार्क 748 वर्ग किलोमीटर का इलाका है. जिसमें इंसानों का आना-जाना बेहद कम है. यहां पर चीतों के सर्वाइवल करने की संभावना सबसे ज्यादा है.

Trending news