Pick My Luggage कंपनी निकली फ्रॉड, बाइक पहुंचाने के नाम पर पार कर देते गाड़ियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1326989

Pick My Luggage कंपनी निकली फ्रॉड, बाइक पहुंचाने के नाम पर पार कर देते गाड़ियां

Packers And movers की फर्जी कंपनी बनाकर लोगों का सामान एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट करने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो शातिर अपराधी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 5 बाइक और दो फोन भी बरामद किए है.

Pick My Luggage कंपनी निकली फ्रॉड, बाइक पहुंचाने के नाम पर पार कर देते गाड़ियां

सचिन कुमार/नई दिल्ली: बाइक शिफ्टिंग के नाम पर फर्जी कंपनी बनाकर लोगों से ठगी करने वाले दो शातिर अपराधियो को पुर्वी दिल्ली जिले की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की निशानदेही पर साइबर पुलिस की टीम ने 5 बाइक और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए है.

ये भी पढ़ें: रेल मार्ग पर दम तोड़ रही जिंदगी, हादसे जान-बूझकर या फिर लापरवाही

पुलिस ने बताया कि पूर्वी दिल्ली जिले के साइबर सेल थाने को शिकायत मिली थी कि उसे अपनी बाइक दिल्ली से इलाहाबाद ले जानी थी, जिसके लिए ऑनलाइन सर्च करने पर pick my luggage कंपनी मिली, जिसे कॉल करने पर युवक से बात हुई. जिसको 3500 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए. युवक ने कहा कि 4 से 5 दिन में बाइक इलाहाबाद पहुचा देंगे. 

इसके बाद एक युवक आया और उनकी बाइक इलाहाबाद पहुंचाने के नाम पर ले गया, लेकिन कई दिन गुजरने के बाद भी बाइक इलाहाबाद नहीं पहुंची तो कंपनी को कॉल किया तो ओर पैसे की डिमांड की, लेकिन शिकायतकर्ता ने पैसे देने से मना किया. पैसे वापस देने को कहा, लेकिन उसके बाद फोन स्विच ऑफ कर लिया. इसके बाद पीड़ित जब कंपनी के एड्रेस पर पहुंचा तो का पता फर्जी निकला.

कंपनी का पता फर्जी निकलने के बाद शिकायतकर्ता ने पूर्वी दिल्ली जिला साइबर सेल को शिकायत दी. इसके बाद इंस्पेक्टर गौरव अरोड़ा की टीम ने FIR दर्ज कर जांच शुरू की और टेक्निकल सर्विस लोकल सूचना के आधार पर शातिर अपराधी पहचान की. इसके बाद गुरुग्राम से मंजीत राणा और उसके सरगना सरजीत ढाका को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस द्वारा पूछताछ करने के बाद सरगना सरजीत ने बताया कि वह पहले भी इसी तरह से लोगों को ठग चुका है. इसके खिलाफ गुरुग्राम और अन्य राज्य में बाइक चोरी के मुकदमे भी दर्ज हैं. गिरफ्तारी के बाद सरजीत और मंजीत की निशानदेही पर ठगी की 5 बाइक और वारदात में इस्तेमाल 2 मोबाइल फोन भी बरामद हैं. मामले में पुलिस और जांच कर रही है कि इन बदमाशों ने और कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है.

Trending news