Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1258475
photoDetails0hindi

इस सावन बरसेगी शिव की अपार कृपा, अगर सपने में दिख रही हैं ये चीजें

Sawan 2022: सावन का महीना शिव की पूजा के लिए सबसे उत्तम माना जाता है. कल सावन के पहले दिन से ही शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई. इस महीने में भगवान शिव की पूजा के साथ ही उनसे जुड़ी हुई चीजों को सपने में देखना भी बेहद शुभ माना जाता है. अगर आपको भी सपने में ये चीजें दिखें, तो समझ जाएं की भगवान शिव की आपके ऊपर विशेष कृपा होने वाली है.  

 

शिव-पार्वती

1/5
शिव-पार्वती

अगर आपको सपने में शिव-पार्वती दिखाई देते हैं और आपकी विवाह की कामना है, तो इसका मतलब है कि आपकी शादी की मनोकामना जल्दी ही पूरी हो जाएगी. शादीशुदा लोगों को अगर ऐसे सपने आते हैं, तो इसका मतलब होता है कि उनके रिश्ते की सभी परेशानियां दूर होने वाली हैं. 

नंदी

2/5
नंदी

किसी भी शिवलिंग के पास नंदी बैल जरूर होता है. ऐसी मान्यता है कि नंदी के कान में, जो भी मन्नत मांगी जाती है भगवान शिव उसे पूरा करते हैं. अगर आपको सपने में नंदी दिखे, तो इसका मतलब है कि भगवान शिव की आपके ऊपर विशेष कृपा है और आपकी सभी मनोकामना भगवान शिव पूरा करेंगे. 

 

त्रिशूल

3/5
त्रिशूल

त्रिशूल के तीन शूलों को काम, क्रोध और लोभ का कारक माना गया है. ऐसी मान्यता है कि भगवान सृष्टि में सामंजस्य बनाने के लिए त्रिशूल धारण करते हैं. अगर आपको सावन के महीने में सपने में त्रिशूल दिखाई देता है, तो शीघ्र ही आपके ऊपर शिव की कृपा होगी और आपके सभी विकारों से मुक्ति मिलेगी. 

 

डमरू

4/5
डमरू

अगर आपको सपने में डमरू दिख जाए, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. डमरू की आवाज से आपके जीवन में स्थिरता आती है और सभी प्रकार की उलझने कम होती हैं. डमरू आपके जीवन में मांगलिक कार्यों का संकेत देता है. 

 

नाग

5/5
नाग

पैसे की समस्या का सामना कर रहे व्यक्ति को अगर सपने में नाग के दर्शन होते हैं, तो इसका मतलब है कि उसे जल्द ही धन की प्राप्ति होगी.