Advertisement
photoDetails0hindi

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इन शानदार तस्वीरों को देख चकरा जाएगा सर

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही शानदार तस्वीरें लेकर आए हैं.

 

1/5

इस तस्वीर को देखकर आपको ऐसा लगेगा कि इसमें एक से ज्यादा लोग हैं, लेकिन इस कमरे में केवल एक व्यक्ति है. कमरे में रखी पेंटिंग ऐसा भ्रम पैदा कर रही है.  

 

2/5

इस तस्वीर को देखकर आप भी डर जाएंगे कि कोई भूत है, लेकिन ये व्यक्ति ट्रेन के बीच में लगे मिरर की वजह से ऐसा दिख रहा है. ये ऑप्टिकल इल्यूजन की एक शानदार तस्वीर है. 

3/5

इस तस्वीर को देखकर आप भी कहेंगे की वाह! क्या शानदार नजारा है, दरअसल ये जंगल में एक पेड़ की टहनी की बूंद की तस्वीर है जो जंगल को दिखाती है. इसे देखकर आपको भी भ्रम हो जाएगा.  

 

4/5

टेबल पर रखे इस चश्में को देखकर आपकी आंखें भी धोखा खा जाएंगी. दरअसल ये केवल छत की रोशनी से आता प्रतिबिंब है, जो चश्में पर दिख रहा है.

5/5

अगर आपसे पूछा जाए कि इस तस्वीर में कितनी लड़कियां हैं तो आपको लगेगा कि ये कितना आसान सवाल है. दरअसल यह ऑप्टिकल इल्यूजन का उदाहरण है, जिसे शीशे की सहायता से बनाया गया है.