Advertisement
photoDetails0hindi

IPL 2024: चोटिल मोहम्मद शमी की जगह लेने को तैयार हैं ये चार खिलाड़ी

आईपीएल 2024 के आगामी सीजन से पहले गुजरात टाइटंस की टीम को बड़ा झटका लगा है.  भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. शमी अपने बाएं टखने की चोट के कारण आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे.

कमलेश नागरकोटी

1/4
कमलेश नागरकोटी

आईपीएल 2024 की नीलामी में कमलेश नागरकोटी पर आईपीएल की किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई थी. इसलिए उन्हें UNSOLD रहना पड़ा था. नागरकोटी ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने पांच विकेट चटकाए हैं. वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और  कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए खेल चुके हैं. हालांकि, सबसे छोटे प्रारूप में नागरकोटी के आंकड़े ज्यादा अच्छे नहीं है, लेकिन 24 साल का यह युवा खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली है. उन्हें अगर शमी की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जाता है तो वह गुजरात की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

 

संदीप वारियर

2/4
संदीप वारियर

संदीप वारियर ने  आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला आईपीएल 2021 में खेला था. उसके बाद से उन्हें नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. संदीप वारियर ने आईपीएल में पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें दो विकेट चटकाए हैं. अगर वारियर को शमी की जगह टीम में शामिल किया जाता है तो वह टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते है. क्योंकि वारियर के पास अच्छी तेज गति है जो कि विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकती है. शमी की अनुपस्थिति में ये तेज गेंदबाज टीम के लिए शानदार साबित हो सकता है.

बासिल थम्पी

3/4
बासिल थम्पी

गुजरात टाइटंस की टीम के लिए बासिल थम्पी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. थम्पी ने आईपीएल 2024 की नीलामी में 30 लाख रुपये का बेस प्राइस रखा था. हालांकि, वह अनसोल्ड रहे थे. उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. थम्पी आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे. वह बीच-बीच में धीमी गेंद फेंकने के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा वह थ ओवरों में अच्छे यॉर्कर फेंकते हैं. थम्पी ने आईपीएल में अभी तक 25 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 22 विकेट झटके हैं. वह आईपीएल में गुजरात लायंस, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

ईशान पोरेल

4/4
ईशान पोरेल

बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की बदकिस्मती हैं कि उन्होंने अभी तक अपने आईपीएल करियर में एक से ज्यादा मुकाबला नहीं खेला है. इस बात को भी तीन साल बीत चुके हैं. वह आईपीएल 2024 की नीलामी में भी अनसोल्ड रहे थे. शमी ने बाहर होने पर उन्हें गुजरात की टीम में खेलने का मौका मिल सकता है. पोरेल ने अपने करियर में 29 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.17 का रहा, जो कि टी 20 प्रारूप के हिसाब से काफी शानदार है.