Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1519048
photoDetails0hindi

IND vs SL Series: हार्दिक ब्रिगेड के वो 5 खिलाड़ी, जिनके दम पर श्रीलंका को चटाई धूल

भारतीय क्रीकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है. टीम इंडिया ने कल यानी शनिवार के मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हराकर करारी शिकस्त दी. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में खेली गई इस सीरीज में भारत ने पहला 2 रनों से जीता था.

1/5

1. Hardik Pandya बात करते हैं कप्तान हार्दिक पांड्या की, जो कि इस सीरीज में स्टार प्लेयर रहे. हार्दिक बल्लेबाजी में तो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाएं, लेकिन अपनी बेहतर गेंदबाजी से शानदार 3 विकेट चटकाएं. वहीं उनकी कप्तानी ने तो सबका दिल जीत लिया. इस दौरान उनके द्वारा कुछ रोचक फैंसले लिए गए, जिसकी मदद से भारतीय टीन ने सह सीरज जीती. जैसे की पहले टी-20 मुकाबले में उन्होंने अक्षर पटेल से आखिरी ओवर करवाया. वहीं कल के मैच में टॉस जीतकर बैंटिग करना. इनकी बदोलत भारत ने यह सीरीज जीती. वहीं हार्दिक की कप्तानी में भारत ने यह लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीत हासिल की है. इससे पहले हार्दिक ने आयरलैंड और न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को जीत दिलाई थी.

2/5

2. Suryakumar Yadav वहीं बात करें सूर्यकुमार यादव की, जो कि दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं. उनका बेहतर प्रदर्शन इस सीरीज में भी जारी रहा. इस सीरीज में सूर्या ने 170 रन बनाएं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक बनाया. साथ ही सूर्या ने 12 छ्क्के और 11 चौके लगाए और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

3/5

3. Shivam Mavi उन्होंने इस सीरीज के जरिये ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है. वहीं इस दौरान उन्होंने पहले मुकाबले में ही 4 विकेट चटकाकर शानदार डेब्यू किया. वहीं इसके बाद दो मैचों में शिवम को एक भी विकेट नहीं मिला. वहीं मावी ने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

4/5

4. Akshar Patel अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन किया. इसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. इस सीरीज में पटेल ने शानदार बल्लेबाजी कर 117 रन बनाए. साथ ही बेहतरीन गेंदबाजी कर 3 वकेट भी झटके.

5/5

5. Umran Malik उमरन मलिक ने भी इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस सीरीज में उमरान ने 7 विकेट चटकाए. साथ ही वो टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन चटकाने वाले गेंदबाज रहे. इस दौरान उमरान मलिक ने अपने पेस और बाउंस से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खूब परेशान किया.