Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2373029
photoDetails0hindi

Haryana News: 500 में मिलेगा सिलेंडर और लड़कियों को फ्री एजुकेशन, चुनाव से पहले CM सैनी की बड़ी घोषणा

Haryana News: हरियाली तीज के पर्व पर जींद के पांडु-पिंडरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कई बड़ी घोषणाएं की. इसी के साथ ही हरियाणा में 1 लाख 80 हजार तक की वार्षिक आय वाले परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की भी ऐलान किया.

1/5

हरियाली तीज के पर्व पर जींद के पांडु-पिंडरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कई बड़ी घोषणाएं की और लोगों को बड़ी राहत दी है. 

 

2/5

सीएम नायब सैनी ने कहा कि तीज के पावन मौके पर 30 हजार से ज्यादा अपनी माताओं-बहनों से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया. इस मौके पर उन्होंने घोषणाएं कर हरियाणा के हर परिवार, विशेष कर महिलाओं को बड़ी राहत देने की काम किया. सीएम ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने हमेशा से ही महिलाओं के कल्याण और उनकी भलाई को प्राथमिकता दी है.

 

3/5

सीएम नायब सैनी ने घोषणाएं की. पहली एक लाख 80 हजार तक की वार्षिक आय वाले 46 लाख परिवारों को 500 रुपए रएगैस का सिलेंडर में उपलब्ध कराया जाएगा. दूसरी उज्ज्वला योजना के 12 लाख परिवारों को भी 500 रुपए सिलेंडर में ही मिलेगा. तीसरी एक लाख 80 हजार तक सलाना आय वाले परिवारों की लड़कियों को ग्रेजुएशन तक फ्री में शिक्षा दी जाएगी.

 

4/5

वहीं चौथी घोषणा कि विवाह शगुन योजना की राशि को 41 हजार से बढ़ाकर 71 हजार रुपए कर दिए गए हैं. पांचवीं महिला उद्यमियों को अब 3 लाख की जगह 5 लाख रुपए तक का लोन दिया जाएगा. छठवीं हरियाणा पुलिस में अब महिला पुलिसकर्मियों की संख्या को बढ़ाकर 15% तक किया जाएगा. 

 

5/5

सांतवीं मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना के तहत अब स्कूलों में 14-18 वर्ष के विद्यार्थियों को साल में 150 दिन फोर्टिफाइड दूध मिलेगा. आठवीं तीन लाख नाबालिगों और छात्राओं को फ्री सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाए जाएंगे.