Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1859123
photoDetails0hindi

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत में प्रगति मैदान समेत दुल्हन की तरह सजी दिल्ली की ये जगह, देखें तस्वीरें

G20 Summit 2023 in Delhi: राजधानी दिल्ली में जी20 सम्मेलन शुरू होने में एक दिन का समय बाकी है. इसी को देखते हुए दिल्ली दुल्हन की तरह सजकर तैयार है. देखें ये मन को लुभाने वाली तस्वीरें. 

1/5

Delhi Gate: राष्ट्रीय राजधानी 9-10 सितंबर को यहां होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए दिल्ली गेट पूरी तरह तैयार है. 

 

2/5

Pragiti Maidan: प्रगति मैदान में भारत मंडपम 9-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के लिए आने वाले प्रतिनिधियों की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है.

 

3/5

Kartavya Path: G20 शिखर सम्मेलन से पहले कर्तव्य पथ को पूरी तरह लाइटिंग से सजाया गया है. जिसको देखकर लग रहा है कि प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है.

 

4/5

Qutub Minar: जी20 को लेकर दिल्ली को दुल्हन की तरह सजा दिया है. ऐसे में दिल्ली के कुतुब मीनार में लेजर लाइटिंग की शो का आयोजन होगा. पहले इसका लुफ्त डेलीगेट लेंगे, फिर दिल्ली वालो भी लेजर लाइट लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा. बुर्ज खलीफा के तर्ज कर लेजर लाइट शो होगा. 

 

5/5

G20 Drone Security: G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई. पुलिस द्वारा निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.