Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi Weather Update: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले दो दिन हो सकती है बारिश

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में मार्च के महीने में ही गर्मी ने परेशान करना शुरू कर दिया है. बीते गुरुवार को समान्य से 2-3 डिग्री तक तापमान ज्यादा रहा, जिस वजह से लोगों को अभी से ही गर्मी सताने लगी है. हालांकि, अगले दो दिनों तक दिल्ली में बारिश की संभावना है.

 

मार्च में गर्मी से बेहाल

1/5
मार्च में गर्मी से बेहाल

अभी मार्च का महीना बीता नहीं कि गर्मी शुरू. दिल्ली में भी गर्मी ने दस्तक दे दिया है. गुरुवार को राजधानी का अधिक्तम तापमान सामान्य से चार डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. इस वजह से मार्च के महीने में ही पसीने से लोग तर-ब-तर हैं.  

 

अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत

2/5
अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत

लेकिन अब राजधानी में लोगों को अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले दो दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही बूंदाबूंदी की भी संभावना है.

 

तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट की संभावना

3/5
तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट की संभावना

ऐसे में अगर बारिश होती है तो अधिकत्म तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. बताया जा रहा है कि अगर बारिश होती है तो दिल्ली के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी.

समान्य से अधिक तापमान

4/5
समान्य से अधिक तापमान

वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार तापमान में बढोतरी देखी जा सकती है. गुरुवार के दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही हवा में भी नमी का स्तर 75 से 37 प्रतिशत रहा.

पीतमपुरा इलाका सबसे ज्यादा गर्म

5/5
पीतमपुरा इलाका सबसे ज्यादा गर्म

रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को दिल्ली में पीतमपुरा इलाका सबसे ज्यादा गर्म दर्ज किया गया. यहां अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रात में स्पोस्ट्स कॉम्प्लेक्स सबसे ज्यादा गर्म रही. यहां पर न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री दर्ज किया गया.