Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2363095
photoDetails0hindi

दिल्ली के इस मार्केट में 6 से 10 हजार में मिल सकता है 40 हजार का मोबाइल!

Gaffar Market: जब शॉपिंग की बात आती है तो लोगों के दिमाग में दिल्ली का नाम आता है, क्योंकि दिल्ली के मार्केट देशभर में फेमस हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे मार्केट के बारे में बताएंगे जो चीप गैजेट़स के लिए फेमस है

Delhi

1/6
Delhi

जब भी किसी तरह की शॉपिंग की बात आती है तो लोग दिल्ली का रुख करते हैं. दिल्ली को शॉपिंग के लिए देश-विदेश तक फेमस है. लेकिन क्या आपको पता हैं कि अगर किसी को  गैजेट्स लेना हो तो कहां से लें. 

Gaffar Market

2/6
Gaffar Market

ये कोई और नहीं बल्कि दिल्ल का गफ्फार मार्केट है. यह देश का 70 वर्ष पुराना बाजार है. यहां पर फोन एक्‍सेसरीज बहुत ही कम रेट में मिल जाते हैं. जिस आईफोन के लोग दिवाने होते हैं वह उन्हें शोरूम में 40 हजार तक का मिलता है, लेकिन यहां 6000 से 10,000 के बीच मिल जाता है. 

Cheapest Phone

3/6
Cheapest Phone

गफ्फार मार्केट 1952 के दौरान अस्तित्व में आया था. ऐसा कहा जाताा है कि इस बाजार का नाम अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर पड़ा था.  अब्दुल गफ्फार  पाकिस्तान से ताल्लुक रखते थे. इतना ही नहीं यह पहले गैर भारतीय थे, जिन्हें भारत रत्न से नवाजा गया था.

Mobile Shop

4/6
Mobile Shop

अब्दुल गफ्फार खान को महात्मा गांधी से बहुत लगाव था. यही कारण था कि इन्होंने भारत को अंग्रेजों से आजादी दिलाने में बहुत मदद की. अब्दुल गफ्फार खान को सीमांत गांधी के नाम से जाना जाता था

Duplicate phone

5/6
Duplicate phone

गफ्फार मार्केट को डुप्लीकेट फोन का बड़ा मार्केट कहा जाता है. यहां पर मोबाइल 10 गुना कम रेंज में मिल जात हैं, लेकिन इस बात का पता नहीं होता कि यह ओरिजिनल होंगे या नहीं. 

Cheapest Market

6/6
Cheapest Market

इतना ही नहीं जो मोबाइल कवर आपको 200 रुपये के मिलते होंगे वो यहां पर आपको 10 रुपए में मिल जाएंगे.   यहां पर आपको पावरबैंक, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, मोबाइल चार्जर, ईयरफोन, हेडफोन, डाटा केबल, बैटरी और अन्य एक्सेसरीज काफी कम दाम में मिल जाएंगे.