Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1232220
photoDetails0hindi

Haunted Places: दिल्ली की वो 5 डरावनी जगहं जहां शाम होने के बाद जाने से डरते हैं लोग, परिंदा भी नहीं मारता पर

Haunted Places In Delhi: यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि दिल्ली में कई तरह के ऐतिहासिक पुराने महल, स्मारकों, कब्रों  राजा, रानियों, सम्राटों और राजकुमारों की कहानियों के किस्सों से जुड़ा हुआ है. अगर दिल्ली के इतिहास के पन्नों को पलट के देखा जाए तो कई वर्षों तक दिल्ली पर मुगलों ने शासन किया है. इस दौरान मुगलों ने कई किलों-मीनारों का निर्माण किया. जो आज भी दिल्ली की धरोहर मानी जाती है.

वैसे तो दिल्ली शोर शराबे के लिए जानी जाती है. लेकिन, दिल्ली में कुछ जगह ऐसी हैं जहां शाम के वक्त जाने से डरते हैं. क्योंकि किले, महल, मीनारों के अलावा और भी ऐसी जगह हैं जिसे बारे में डरावनी कहानियां सुनाई जाती हैं. तो चलिए आज हम आपको दिल्ली की कुछ भूतियों और डरावनी का जगहों के बारे में बताते हैं जहा लोग दिन में भी जानें से डरते हैं.

1/5

खूनी नदीः- दिल्ली के रोहिणी को 'खूनी नदी' के नाम से भी काफी मशहूर है. कहते हैं कि यह नदी खून की प्यासी है और यहीं वजह है कि रोहिणी को नाम दिल्ली की सबसे डरावनी जगहों में शामिल किया गया है. लोगों का कहना है कि नदी के किनारे लाशों का मिलना बहुत ही आम बात है. आस-पास के रहने वाले लोगों का यह भी कहना है कि यहां पर कुछ ऐसी अदृश्य शक्ति है जो लोगों को नदी की तरफ खींचती हैं और यहीं वजह से लोग इस के पास दिन में भी जाने से डरते हैं.

2/5

लोथियन कब्रिस्तानः- लोथियन सेमेट्री कब्रिस्तान का नाम दिल्ली की 10 सबसे हॉरर प्लेस की लिस्ट में जुड़ा हुआ है. इस कब्रिस्तान का निर्माण ब्रिटिश शासन के दौरान हुआ था जो दिल्ली में कश्मीरी गेट के पास स्थित है. आस-पास के लोगों का कब्रिस्तान को लेकर कहना है कि एक सैनिक को एक लड़की ने छोड़ दिया था जिसक इवाझा से उसने आत्महत्या कर ली थी और अब सैनिक का सिर कटा भूत इस जगह पर भटकता है. अमावस्या वाली रात को सैनिक का भूत सबसे ज्यादा दिखाई देता है.

3/5

फिरोज शाह कोटला किलाः- इतिहास से मिली जानकारी के मुताबिक मुगल बादशाह फिरोज शाह तुगलक ने इस किले का निर्माण किया था. मगर अब ये किला खंडर में तबदील हो चुका है. आज के समय में लोग इस किले को भूतिया किले के नाम से भी जानते हैं. क्योंकि आस-पास में रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां गुरुवार के दिन शाम के वक्त मोमबत्तियां और अगरबत्तियां जलती दिखाई देती हैं. दूसरे दिन कटोरे में दूध और कच्चा अनाज रखा दिखाई देता हैं. यह घटनाएं अकसर होती हैं.

4/5

संजय वनः- संजय वन दिल्ली का सबसे ज्यादा घना जंगल हैं. यह जगल 10 किमी क्षेत्रफल में फैला हुआ हैं. लोगों का कहना है कि यहां पर शाम के वक्त अकसर खलते हुए बच्चों की आत्माएं दिखाई देती हैं.

5/5

दिल्ली कंटोनमेंटः- दिल्ली कंटोनमेंट को दिल्ली कैंट के नाम से भी जाना जाता हैं. एक वक्त में इस इलाके में आर्मी छावनियां हुआ करती थी. चारों तरफ जंगल और सुन-सान रास्तों को वजह से लोग कहा जाना पसंद नहीं करते हैं. लेकिन लोगों का कहना हैं कि रात के वक्त यहां से कोई भी गाड़ी निकलती हैं तो एक औरत सफेद लिबास में आपसे लिफ्ट मांगती है, अगर गाड़ी नहीं रोकते तो वो गाड़ी का पीछा करना शुरू कर देती है. सफेद लिबास वाली महिला को देखने की पुष्टि कई लोगों ने की हैं.