Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310592
photoDetails0hindi

यूपी के सभी एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ा जाएगा, खत्म हो जाएगा जाम का झंझट

उत्तर प्रदेश के लोगों लिए खुशखबरी है.

1/5

उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली के लिए के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश के सभी एक्सप्रेसवे का आपस में एक-दूसरे से जोड़ा जाएगा.  यूपी में फर्रुखाबाद लिंक एक्सप्रेस वे के जरिये आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे को जोड़ने के अतिरिक्त एजेंसी का चयन उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने कर लिया है.

2/5

यूपीडा की बोर्ड की बैठक में बुधवार के दिन इस प्रस्ताव को पूरी तरह से मंजूरी दे दी गई है.  देश में सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे वाले यूपी में सड़कों का नेटवर्क काफी तेजी से फैलाया जा रहा है.

 

Chitrakoot Link Expressway

3/5
Chitrakoot Link Expressway

चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जोड़ने का प्रस्ताव जारी किया गया है.  सीएम योगी की मंशा के रूप में सभी एक्सप्रेसवे को जोड़ने का काम काफी तेजी से किया जा रहा है. वहीं इसके साथ-साथ बलिया लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण भी किया जा रहा है. 

 

Purvanchal Expressway

4/5
Purvanchal Expressway

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए लिंक एक्सप्रेसवे की जरूरत पड़ेगी.  जिसके जरिए एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ जाएंगे.  लगभग 60 किलोमीटर के इस लिंक एक्सप्रेसवे के संबंध में सभी विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी. 

Chitrakoot Link Expressway

5/5
Chitrakoot Link Expressway

प्रारंभिक अध्ययन के अनुसार देखा जाए तो चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे  चार लेन के साथ और 14 किलोमीटर होगा.  इसी संबंध में  डीपीआर तैयार करने के लिए रेडेकॉन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और एनवी प्रोजेक्ट्स कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड का चयन किया गया है.