Advertisement
photoDetails0hindi

Haryana AAP Protest: हरियाणा में AAP का प्रदर्शन, सुशील गुप्ता हिरासत में तो अनुराग ढांडा को लगी चोट, देखें फोटो

Haryana News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में भाजपा के हर जिला कार्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया. कैथल में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व इंडिया गठबंधन से कुरुक्षेत्र लोकसभा के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने किया और रोहतक में आप वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने हाथ में "मैं भी केजरीवाल" के पोस्टर लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

1/5

अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए किया गिरफ्तार डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार बाबा साहेब के संविधान को तोड़ने में लगी है. उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल पूरे देश के नेता थे. वे पूरे देश में बेहतर शिक्षा, बेहतर चिकित्सा, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन और विकसित और शिक्षित भारत चाहते हैं. कोर्ट के आदेशों की उल्लंघना करके अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. सारे नोटिस जब डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने स्टे कर दिए और उसके बाद एक नया नोटिस दिया.

 

2/5

आप के प्रदर्शन में 150 लोग घायल उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने कुरुक्षेत्र में प्रदर्शन किया, पुलिस की बर्बरता से करीब 150 लोग घायल हुए. नेताओं को राजनीतिक निशाना बनाया. सुशील गुप्ता ने कहा, मेरे ऊपर भी इन्होंने जानलेवा हमला किया और मुझे हिरासत में भी लिया. शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन में लोगों के ऊपर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया. इस बर्बरता के विरोध में आज पूरे हरियाणा के हर जिले के अंदर प्रदर्शन किया गया. आज बीजेपी का लट्ठ तंत्र है, इसको खत्म करके लोकतंत्र की बहाली के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

3/5

केजरीवाल के खिलाफ एक पैसे का भी सबूत BJP और एजेंसी के पास नहीं वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा भाजपा ने रात के अंधेरे में कायरतापूर्ण तरीके से बिना किसी सुबूत के अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया. ये इतिहास में पहली बार है कि किसी सिटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करके जेल में बंद किया गया है. जिसके खिलाफ एक पैसे का भी सबूत भाजपा और किसी एजेंसी के पास नहीं है. भाजपा ने कोयले की दलाली और शराब घोटाले के मुख्य अभियुक्त से 60 करोड़ रुपये का चंदा लिया है. इसके अलावा भाजपा ने पाकिस्तानी कंपनियों से भी चंदा लिया है. भाजपा ने पता नहीं किस साजिश की एवज में ये चंदा लिया है.

 

4/5

अबकी बार भाजपा का बोरिया बिस्तर बांधेंगे- अनुराग ढांडा  उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में जिस तरीके से AAP के कार्यकर्ताओं का सिर फोड़ा, हाथ पैर तोड़े ये केवल तानाशाह सरकार में ही हो सकता है. सारी एजेंसियां और पुलिस भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी चुनाव आयोग बैठे बैठे देख रहा है. इससे पता चलता है कि देश तानाशाही की तरफ जा रहा है. इसलिए लोग अब लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट हो गए हैं. अबकी बार भाजपा का बोरिया बिस्तर बांधेंगे. 

5/5

उन्होंने कहा कि एक भी एफआईआर में अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं है. इसलिए अरविंद केजरीवाल को एक राजनीतिक साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है. अगर ईडी को गिरफ्तार करना ही है तो भाजपा ने जिस हेमंत बिस्वा शरमा के भ्रष्टाचार की पूरी बुकलेट निकाली थी और जिस अजीत पंवार पर 70 हजार करोड़ रुपये का आरोप लगाया था. उनको गिरफ्तार क्यों नहीं करती. जिस मुख्य आरोपी का ईडी ने विरोध नहीं किया उसकी जमानत होने के बाद 60 करोड़ रुपये भाजपा के खाते में डल गए. जब दिन उस अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया उसके पांच दिन बाद पांच करोड़ रुपए भाजपा के खाते में डल गए.