panipat: पानीपत विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने विकास कार्यों पर दिए जीरो नंबर, बताई क्षेत्र की खराब स्थिति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2304703

panipat: पानीपत विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने विकास कार्यों पर दिए जीरो नंबर, बताई क्षेत्र की खराब स्थिति

पानीपत विधानसभा क्षेत्र की सड़कों पर बिजली के साथ पानी निकासी का प्रबंध भी लोगों के लिए परेशानी का सबक बना हुआ है. शहर के पार्कों पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद भी पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है. पार्कों में जिम की मशीन भी टूटनी शुरू हो चुकी है. 

panipat: पानीपत विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने विकास कार्यों पर दिए जीरो नंबर, बताई क्षेत्र की खराब स्थिति

Panipat News: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भाजपा पार्टी ने अक्टूबर महीने में होने वाले विधानसभा चुनावो की तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा ने पिछले 5 सालों में कितने विकास कार्य लोगों के लिए किए हैं और लोगों की उम्मीद पर कितना खरा उतरे है.  जब जी मीडिया ने पानीपत विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया तो जमीनी हकीकत सामने आने के बाद विकास कार्यों पर लोगों ने जीरो नंबर दे डाले.

20 सालों से बनी हुई है ड्रेन की समस्या 
पानीपत विधानसभा क्षेत्र की सड़कों पर बिजली के साथ पानी निकासी का प्रबंध भी लोगों के लिए परेशानी का सबक बना हुआ है. शहर के पार्कों पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद भी पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है. पार्कों में जिम की मशीन भी टूटनी शुरू हो चुकी है. स्थानीय लोगों से जब बातचीत हुई तो उनका कहना था कि बिजली-पानी की व्यवस्था काफी खराब है. पार्कों की बुरी हालत है.  ड्रेन नंबर वन की समस्या भी पिछले 20 सालों से वैसी कि वैसी बनी हुई है.

क्षेत्र की स्थिति काफी खराब
प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बार-बार निर्देश जारी करने के बावजूद भी कामों पर अमल नहीं  किया जा रहा.  लोगों ने बताया कि पार्कों पर करोड़ों रुपए के टेंडर लगाए गए लेकिन व्यवस्था कुछ भी नहीं है. पानीपत शहरी विधायक का पानी निकासी के मामले में अधिकारियों से कहा सुनी हुई लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकल पाया. अमृत सरोवर मिशन के तहत हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल ने खाली झील की नए सिरे से बनाने की घोषणा की थी, लेकिन आज झील सूख रही है.  यह कहना गलत नहीं होगा कि पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र की हालत बहुत दयनीय है.

मानसून के मौसम में हो जाता है जलभराव
वहीं पानीपत शहर की सड़कों पर हर साल मानसून के मौसम में जलभराव हो जाता है. जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस बार के मानसून में ऐसे हालात न बने इसके लिए शहरी विधायक प्रमोद विज ने ड्रेन नंबर वन का निरीक्षण किया. ड्रेन नंबर वन में पाया गया कि कचरा पूरी तरह से भरा हुआ है. जल निकासी का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था. इसके बाद विधायक ने एलएनटी अधिकारियों को खूब-खरी-खोटी सुनाई.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: अगले सप्ताह तक दिल्ली में पहुंच जाएगा मानसून, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

मौके पर निगम के अधिकारी और डीसी वीरेंद्र दहिया भी पहुंचे. उन्होंने भी एलएनटी के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई. शहरी विधायक का प्रमोद विज ने कहा कि मानसून आने वाला है, लेकिन अभी तक ड्रेन नंबर वन की सफाई नहीं की गई. ड्रेन में कचरा भरा पड़ा है जिसके चलते जल निकासी का कोई रास्ता नहीं है. शहर से पानी निकालने के साधन बंद पड़े हैं. उन्होंने कहा कि न तो नगर निगम अपनी जिम्मेदारी समझते हुए काम करवा पा रहा है और ना ही एल & टी द्वारा काम किया जा रहा है. इसका खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वह किसी भी कीमत पर शहर की जनता को परेशान नहीं होने देंगे. मानसून से पहले ड्रेन की सफाई कराई जाएगी. ताकि बरसात के समय सड़कों पर जलभराव ना हो.

INPUT: RAKESH BHAYANA

Trending news