Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को लू से नहीं मिलेगी राहत, गर्म हवाएं करेंगी परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2289591

Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को लू से नहीं मिलेगी राहत, गर्म हवाएं करेंगी परेशान

Delhi Temperature: मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं कल दिनभर गर्म हवा चलती रही.

Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को लू से नहीं मिलेगी राहत, गर्म हवाएं करेंगी परेशान

Delhi Weather: अगले कुछ दिनों में एक बार फिर दिल्ली के लोगों को भीषण लू का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि राजधानी दिल्ली में अगले छह दिनों तक लगातार लू चलेगी. जिसके चलते इस एक सप्ताह लोगों को गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. इसको देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से बुधवार के लिए ओरेंज और गुरुवार से सोमवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और साथ ही लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लगातार लू चल रही है.

कल दिनभर चली गर्म हवा 
वहीं मंगलवार की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं कल दिनभर गर्म हवा चलती रही. बुधवार को यानी आज के दिन भी गर्म हवा चलेगी. आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम पारा 45 डिग्री और न्यूनतम पारा 29 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है. खुली जगहों पर लू का प्रकोप ज्यादा रहने की संभावना है. वहीं शाम के समय कुछ इलाकों में धूल भारी हवाएं चलेगी.

ये भी पढ़ें: Noida Accident: तेज रफ्तार बस ने मोमोज स्टॉल को मारी टक्कर और सोसायटी में जा घुसी, एक की मौत व एक घायल

गुरुवार से लगातार पांच दिनों तक चलेगी लू
गुरुवार से लगातार पांच दिनों तक लू चलेगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 30 से 31 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा. जिसके चलते न केवल दिन बल्कि सुबह और रात के समय में मौसम गर्म रहेगा.  गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने में दिल्ली एनसीआर में लोगों को लू के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई लोगों को तो अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. वहीं राजधानी में अगले दो दिनों तक ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा.

Trending news