Patel Nagar Delhi MCD Chunav Winner पटेल नगर विधानसभा में AAP का चला जादू, चारों वार्डों पर जीत की हासिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1467467

Patel Nagar Delhi MCD Chunav Winner पटेल नगर विधानसभा में AAP का चला जादू, चारों वार्डों पर जीत की हासिल

Patel Nagar Delhi MCD Chunav Winner AAP: पटेल नगर विधानसभा के वार्ड पटेल नगर के वेस्ट पटेल नगर, ईस्ट पटेल नगर, रंजीत नगर, बलजीत नगर में AAP, BJP और Congress के बीच लड़ाई है. यहां के लोग गंदे पानी के समस्या से परेशान हैं. पार्षद से जब भी परेशानियां बताई जाती हैं, तो वह फंड ना होने का बहाना बना देती हैं. शिकायत करने वाले लोगों को अक्सर जवाब दिये जाते हैं, अपना काम करो, तुम्हारे पास कोई काम नहीं है क्या..?

पटेल नगर से आम आदमी पार्टी के राज कुमार आनंद विधायक हैं

AAP wins Patel Nagar Delhi MCD Chunav: दिल्ली में MCD के चुनावों को लेकर काउंटिंग जारी है. वहीं अब चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इस दौरान पटेलनगर विधानसभा के चारों वार्डों के नतीजे आ गए हैं. पटेलनगर विधानसभा के वेस्ट पटेल नगर - 85 वार्ड से AAP की कविता चौहान की जीत हुई है. ईस्ट पटेल नगर- 86 वार्ड से आप की डॉ. शैली ओबराय की जीत हुई है. रंजीत नगर- 87 वार्ड से आप के अंकुश नारंग की जीत हुई है. वहीं बलजीत नगर- 88 वार्ड से रोनाक्षी शर्मा की जीत हुई है.

 

पटेल नगर के वेस्ट पटेल नगर, ईस्ट पटेल नगर, रंजीत नगर, बलजीत नगर के कुल चार वार्डों में AAP, BJP और Congress के बीच लड़ाई है. पटेल नगर के अंतर्गत चारों वार्ड में BJP, AAP और Congress आमने-सामने है. पटेल नगर की जनता रोजमर्रा की समस्याओं जैसे पार्किंग, स्ट्रीट डॉग, स्ट्रीट लाईटिंग, टूटे सड़क-खड़ंजो से परेशान है. वहीं पार्टियों का लगातार एक-दूसरे पर हमला जारी है. आप का आरोप है कि भाजपा ने पिछले 15 सालों में कुछ काम नहीं किया है तो बीजेपी की कोशिश है कि लगातार चौथी बार MCD की सत्ता में वापसी की जाए. दशकों से निगम की सत्ता से दूर कांग्रेस भी चुनावों में जीतने की पूरी कोशिश कर रही है.

पटेल नगर विधानसभा सीट ( Patel Nagar Vidhansabha Seat MCD Election 2022 Result ) 

पार्टी/वार्ड  वेस्ट पटेल नगर - 85 (SCW)  ईस्ट पटेल नगर- 86 (म)  रंजीत नगर- 87 (स)  बलजीत नगर- 88 (म)
AAP  कविता चौहान  डॉ. शैली ओबराय  अंकुश नारंग  रोनाक्षी शर्मा
BJP  मीनू नरेश कुमार  दीपाली कपूर   तेजराम फोर  आयुशी तिवारी
Congress  संध्या कुमारी   शकुंतला परेवा  राजेश कुमार छिल्लर  उमा
BSP  अंजलि  - - -
IND  संगीता देवी

 1. संगीता मंधान
 2. रेनू

-  रिंकी सिंह

ये भी पढ़ें- Matia Mahal Delhi MCD Chunav Result 2022 मटिया महल की तैयारी, अब MCD में किसकी बारी

 

वेस्ट पटेल नगर वार्ड SCW आरक्षित वार्ड तो ईस्ट पटेल नगर और बलजीत नगर महिला आरक्षित वार्ड है जबकि रंजीत नगर सामान्य वार्ड है. आबादी के हिसाब से देखा जाए तो पटेल नगर की जनसंख्या 222575 की है, जहां SC समुदाय के कुल 48199 लोग रहते हैं. पटेल नगर से AAP के राज कुमार आनंद साल 2020 में विधायक चुने गए थे. चलिए अब आपको पटेल नगर की मौजूदा स्थिति के बारे में बताते हैं. 

वेस्ट पटेल नगर.. 85.. SCW
वर्तमान पार्षद- आदेश कुमार गुप्ता, बीजेपी

ईस्ट पटेल नगर 86.. W
वर्तमान पार्षद- मनोज कुमार, आप

रंजीत नगर.. 87
वर्तमान पार्षद- गौरव अरोड़ा, कांग्रेस

बलजीत नगर.. 88.. W
वर्तमान पार्षद- सुनीता गौबा, बीजेपी

बलजीत नगर में सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की है. गली नंबर-4, चढ़ाई के ऊपर वाले इलाके में पानी बिल्कुल भी नहीं आता है. लोगों को मजबूरी में खरीद के पानी पीना पड़ रहा है. जो पानी आता भी है, उसमें बदबू आती है. बदबू वाला पानी सिर्फ पीने के लिए ही नहीं नहाने और अन्य कामों के लिए भी खतरनाक है. गंदे पानी की वजह से यहां बीमारियां तेजी से बढ़ रही हैं. MCD के कर्मचारी जब भी निरीक्षण करने आते हैं, लोगों का चालान काटकर चले जाते हैं. कूड़े की गाड़ी भी कुछ ही जगहों पर आती है, बाकि जगहों पर कचरा सड़कों पर पड़ा रहता है. पार्षद से जब भी परेशानियां बताई जाती हैं, तो वह फंड का बहाना बना देती हैं. शिकायत करने वाले लोगों को अक्सर जवाब दिये जाते हैं, अपना काम करो, तुम्हारे पास कोई काम नहीं है क्या..?

ईस्ट पटेल नगर के लोगों का पार्षद से संपर्क मुश्किल होता है. जब समस्या बताई जाती हैं तो काम को टाल दिया जाता है और किसी समस्या का कोई सॉल्यूशन नहीं निकाला जाता है. लोगों ने कहा कि उनको अपने पार्षद की शक्ल तक याद नहीं हैं. लोगों ने बताया कि यहां कभी भी पार्षद दौरे पर नहीं आते. साफ सफाई को लेकर पूर्वी पटेल नगर वार्ड की जनता ने कहा कि यहां किसी भी तरह से कोई साफ-सफाई नहीं है. जगह-जगह कूड़ा इकट्ठा होता है, लेकिन उस कूड़े को उठाया नहीं जाता. नालियां ब्लॉक पड़ी है जिससे उसका पानी सड़को पर आ जाता है. लोग पार्क और पार्किंग फैसिलिटी को लेकर काफी परेशान दिखे, बोलो कि यहां कोई पार्क नहीं है, जो पार्क है वो पार्किंग में तब्दील हो गया है. पार्क में कोई बेंच, घांस नहीं है. पार्क की लाइट कबसे टूट हुई है याद ही नहीं.

दिल्ली MCD Election की और खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news