Panipat News: यमुना में जल स्तर बढ़ने से नवादाआर में तटबंध टूटा, फसल हुई जलमग्न, परेशानी आने पर डायल करें ये नंबर
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1775488

Panipat News: यमुना में जल स्तर बढ़ने से नवादाआर में तटबंध टूटा, फसल हुई जलमग्न, परेशानी आने पर डायल करें ये नंबर

Panipat Hindi News: यमुना नदी में बढ़े जल स्तर के चलते गांव नवादाआर में तटबंध टूट गया है, जिससे गांव में फसलें जलमग्न हो गई है. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों से अपील की कि शांति बनाए रखें किसी प्रकार की आपदा आती है तो तुरंत से डायल 112 पर फोन करें. 

Panipat News: यमुना में जल स्तर बढ़ने से नवादाआर में तटबंध टूटा, फसल हुई जलमग्न, परेशानी आने पर डायल करें ये नंबर

Panipat News: यमुना नदी में बढ़े जल स्तर के चलते गांव नवादाआर में तटबंध टूटने के कारण हो रही लोगों की परेशानी को लेकर डीसी व एसपी समेत विभिन्न अधिकारियों के साथ बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया और मौका मुआयना किया.

उपायुक्त वीरेंद्र सिंह ने कहा कि जल स्तर के मद्देनजर सभी रिंग बांधों की जांच और मरम्मत कार्य भी निरन्तर जारी है. जिला प्रशासन ने सभी संबंधित अधिकारियों को अपनी-अपनी ड्यूटियों पर तैनात कर दिया है. उन्होंने यमुना तट से लगते सभी गांवों के जनप्रतिनिधियों से भी अपील की कि वे किसी भी असामान्य परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी इस तरह की समस्या आती है तो तुरंत इसकी सूचना सांसद कार्यालय या जिला प्रशासन को दें. उन्होंने नवादाआर में टूटे तटबंध का निरीक्षण कर राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि समय रहते गऊवंश को सनौली गऊशाला से निकालकर अन्य गौशालाओं में शिफ्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Weather uppdate live: पंजाब के इन जिलों में फिलहाल न जाएं, भाखड़ा नांगल बांध से छोड़ा गया पानी बन सकता है मुसीबत

 

वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बताया कि तटबंध टूटने की सूचना मिलते ही प्रशासन तुरन्त राहत कार्यों में जुट गया. सुबह से ही सभी संबंधित अधिकारी और कर्मचारी राहतकार्यों में जुटे हुए हैं और लोगों को सहायता मुहैया करवा रहे हैं. जिला के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी. उनके साथ एसपी अजीत शेखावत व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.
पानीपत के नवादाआर गांव में यमुना तटबंध टूटने के कारण हुई परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा रहीमपुर खेड़ी से लोगों को निकाल लिया गया है. इस गांव का जलभराव के कारण जिला से संपर्क कट गया था.

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अपने पूरे बंदोबस्त के साथ बाढ़ कंट्रोल क्षेत्र पर नियंत्रण की हुई है. उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि शांति बनाए रखें किसी प्रकार की आपदा आती है तो तुरंत से डायल 112 पर फोन करें. प्रशासन ने पुलिस विभाग द्वारा बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण कर लिया गया है. अभी बच्चों की ड्यूटी लगा देगी यह की सभी फील्ड में ही तैनात रहे.

Input: राकेश भयाना 

Trending news