Panipat News: सरपंच व जिला परिषद की बैठकों में निर्वाचित महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य, पतियों की होगी NO ENTRY
Advertisement

Panipat News: सरपंच व जिला परिषद की बैठकों में निर्वाचित महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य, पतियों की होगी NO ENTRY

Panipat News: केंद्र सरकार द्वारा महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद अच्छे परिणाम सामने आने शुरू हो चुके हैं. जिसकी पहल करते हुए पानीपत के उपायुक्त वीरेंद्र दहिया ने निर्देश जारी किए है.

Panipat News: सरपंच व जिला परिषद की बैठकों में निर्वाचित महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य, पतियों की होगी NO ENTRY

Women Reservation Bill: Panipat News: केंद्र सरकार द्वारा महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद अच्छे परिणाम सामने आने शुरू हो चुके हैं. जिसकी पहल करते हुए पानीपत के उपायुक्त वीरेंद्र दहिया ने निर्देश जारी किए है. उन्होंने कहा कि सरपंच व जिला परिषद की बैठकों में निर्वाचित महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य होगी. महिलाओं के स्थान पर उनके पतियों को बैठक में बैठने की अनुमति नहीं होगी.

उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जो महिला सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हैं, उन्हे स्वयं मीटिंग्स में हाजिर होना होगा.  उनके स्थान पर उनके प्रतिनिधियों को बैठक में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: DUSU Election Result: 3 सीटों पर ABVP ने लहराया परचम, 1 पर NSUI हुई काबिज, जानें कौन सा पद किसने किया अपने नाम

 

उपायुक्त ने बताया कि जनता ने जिन प्रतिनिधियों को चुनकर भेजा है, केवल वही बैठक में ही हिस्सा ले सकती हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में भी कई महिला विधायक है जो अच्छा बोलती हैं. उपायुक्त ने कहा कि घर पर बैठकर अपने पतियों से बैठक की जानकारी व मार्गदर्शन ले सकती हैं.  उपायुक्त ने बताया कि भविष्य में निर्वाचित महिलाएं ही सरकारी बैठकों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं. उपायुक्त ने महिलाओं के प्रतिनिधियों को स्पष्ट रूप से कहा कि अगर कोई महिला निर्वाचित है तो उनके स्थान पर उनके प्रतिनिधियों को बैठक में बैठने की अनुमति नहीं होगी.

वहीं युवा नौकरीपेशा महिला मुस्कान ने कहा कि उपायुक्त ने जो निर्देश जारी किए हैं, इससे महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा और नारी शक्ति का अलग ही रूप देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि बैठकों में महिलाओं के पतियों को बैठने की अनुमति नहीं होगी. इससे उन्हें काम करने की जानकारी और दूसरी महिलाओं को भी प्रोत्साहन मिलेगा. मुस्कान ने कहा कि उनके कार्य दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणा बनेंगे. 

INPUT: RAKESH BHAYANA

Trending news