BJP का बखान, कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार की खान, जानें नागरिक अभिनंदन समारोह में क्या-क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1968384

BJP का बखान, कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार की खान, जानें नागरिक अभिनंदन समारोह में क्या-क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष

Panchkula News: भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी पंचकूला स्थित 'पंच कमल' कार्यालय में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने BJP के कार्यों का जमकर बखान किया तो वहीं कांग्रेस पर निशाना साधा.   

BJP का बखान, कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार की खान, जानें नागरिक अभिनंदन समारोह में क्या-क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष

Panchkula News: भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने पंचकूला स्थित नाडा साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर माथा टेका और आशीर्वाद लिया. इसके बाद वो पंचकूला स्थित 'पंच कमल' कार्यालय में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान सांसद रमेश कौशिक, जिला प्रभारी एवं मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा सहित BJP पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. अपने संबोधन के दौरान BJP प्रदेश अध्यक्ष ने BJP के कार्यों का जमकर बखान किया तो वहीं कांग्रेस पर निशाना साधा.  

नायब सैनी ने नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी-मनोहर के नेतृत्व वाली सरकार ने देश और प्रदेश के लोगों को क्षेत्रवाद, पारिवारवाद, भ्रष्टाचार से छुटकारा दिलाया है. भाजपा की डबल इंजन सरकार ने 9 सालों में गरीबों, पिछड़ों, दलितों को आर्थिक रूप से मजबूत किया है. 2014 के बाद मोदी-मनोहर सरकार ने हर क्षेत्र में गजब के काम करते हुए विकास की बुलंदियों को छूआ है. इन साढ़े 9 सालों में PM नरेंद्र मोदी ने भारत का सम्मान विश्व पटल पर उंचा किया है. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सैनी ने कहा कि 2014 से पहले देश और प्रदेश में भय, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और क्षेत्रवाद कायम था, जनता ऐसे माहौल से छुटकारा चाहती थी. राजनीतिक लोगों से जनता का विश्वास डगमगाने लगा था. सैनी ने कहा कि 2014 में प्रधान सेवक की बागडोर संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों में विश्वास कायम किया. ऐसी-ऐसी योजनाएं चलाई जिनका सीधा लाभ जनता को मिलने लगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा में व्यवस्था परिवर्तन करके 9 सालों में जनता का दिल जीता है.

ये भी पढ़ें- Kaithal News: छठ पूजा का तीसरा दिन आज, कैथल में महिलाओं ने दिया अस्त होते सूर्य को अर्घ्य

नायब सैनी ने कहा कि यह व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि ऑनलाइन सिस्टम से घर बैठे लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है. योग्यता के आधार पर बिना पर्ची और खर्ची के युवाओं को सरकारी नौकरियां मिल रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में ऐसा तंत्र विकसित किया, जिससे भ्रष्टाचार समाप्त हुआ. भाजपा की डबल इंजन की सरकार में गरीबों को अपने इलाज की चिंता नहीं है. आयुष्मान और चिरायु कार्ड से 5 लाख रुपये तक निशुल्क इलाज हो रहा है.

मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने धारा-370 को तोड़कर जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों की दुकानदारी बंद की है, जो कहते थे 370 हटी तो खून की नदियां बहेंगी. सैनी ने कहा कि 370 भी टूटी और जम्मू कश्मीर में आज माहौल बहुत अच्छा है. मोदी के नेतृत्व में हमारी धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत मजबूत हो रही है. अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. मोदी सरकार ने देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है, जिससे देश और प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा है और लोगों का जीवन सरल हुआ है.

कांग्रेस को निशाना साधते हुए सैनी ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार आई उसने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया. कांग्रेस में उसी को नौकरी मिलती थी, जो नेता का रिश्तेदार होता था. कांग्रेस के समय में गैस सिलेंडरों के लिए भी लंबी-लंबी लाइनें लगती थी. कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता पर काबिज होना चाहती है. पूर्व सीएम हुड्डा के चार डिप्टी सीएम बनाने के बयान पर बोलते हुए सैनी ने कहा कि वो जनता को भ्रमित कर रहे हैं. संविधान के हिसाब से 8 से ज्यादा मंत्री नहीं बन सकते. ऐसे में क्या हुड्डा संविधान से उपर होकर डिप्टी सीएम बनाएंगे? सैनी ने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर कांग्रेस को अपने मनसूबे में कामयाब नहीं होने देना है.

Input- Divya Rani

 

Trending news