सरपंच के चुनाव में अमेरिका व इंग्लैंड से मतदान करने पहुंचे 100 लोग, बोले- विज के कार्यों विदेशों में बसे भारतीय भी हैं मुरीद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1426741

सरपंच के चुनाव में अमेरिका व इंग्लैंड से मतदान करने पहुंचे 100 लोग, बोले- विज के कार्यों विदेशों में बसे भारतीय भी हैं मुरीद

गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली से देश व प्रदेश के लोग ही प्रभावित नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी मुरीद हैं. बता दें कि इंग्लैंड में रहने वाले एक प्रशसंक ने सरपंच का चुनाव जीतने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से आशीर्वाद लेने पहुंचे. 

सरपंच के चुनाव में अमेरिका व इंग्लैंड से मतदान करने पहुंचे 100 लोग, बोले- विज के कार्यों विदेशों में बसे भारतीय भी हैं मुरीद

चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली से देश व प्रदेश के लोग ही प्रभावित नहीं हैं बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी विज की कार्यप्रणाली, काम में पारदर्शिता के मुरीद हैं. ऐसे ही एक प्रशसंक ने, जो इंग्लैंड में रहते हैं और यहां आकर सरपंच का चुनाव जीतने बाद, आज विज से आशीर्वाद लिया. इस मौके पर विज ने कहा कि जिला कैथल के गांव प्रेमपुरा के चुने गए नए सरपंच सतनाम सिंह इग्लैंड में रहते हैं और इंग्लैंड से इन्हें यहां की माटी की खुशबू और पिता का संकल्प लाया हैं. इनके पिता का संकल्प था कि सरपंच बनना है, जो हमारी संस्कृति भी रही हैं, इसलिए इन्होंने यहां पर आकर सरपंच का चुनाव लडा और जीते हैं.

कैथल के गांव प्रेमपुरा में हुआ अनूठा चुनाव-विज

विज ने खुशी जताते हुए कहा कि लगभग 100 से अधिक लोग अमेरिका व इंग्लैंड से यहां आए जिनकी वोट यहां पर थी और उन्होंने सतनाम सिंह के चुनाव में अपनी वोट का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि यह इस प्रकार से एक अनूठा चुनाव था क्योंकि इतनी दूर से आकर भी यहां पर चुनाव लड़ा गया और अपने वोटों का इस्तेमाल किया गया.

ये भी पढ़ेंः MBBS छात्रों को हिरासत में लेने व FIR दर्ज करने जैसी ज्यादतियों भड़के अभय चौटाला, बोले- बेहद शर्मनाक और निंदनीय

राहुल गांधी तमाशे करना जानते हैं

इस मौके पर मीडिया द्वारा राहुल गांधी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि राहुल गांधी जी तमाशे करना जानते हैं, वो पैदल चलकर दिखाना चाहते हैं कि मेरे पाप धूल गए. विज ने तंज कसते हुए कहा कि कौडे़ मारकर कहना चाहते हैं, ये किसी धर्म-संस्कृति में बताया गया है कि अगर आपने पाप कर रखें हैं तो कौडे़ मारों, उससे आपके पाप कम हो जाएंगें, लेकिन इनके पाप कम नहीं होने वाले हैं.

विज को चुने गए नए सरपंच ने सिरोपा पहनाकर किया सम्मानित

उल्लेखनीय है कि जिला कैथल के गांव प्रेमपुरा के चुने गए नए सरपंच सतनाम सिंह ने आज अंबाला में प्रदेष के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात उनका आशीर्वाद लिया और उन्हें सिरोपा भेंटकर सम्मानित किया. सतनाम सिंह इंग्लैंड में रहते हैं, परंतु उनका वोट यहीं भारत में था, इसलिए इन्होंने यहां पर सरपंच का चुनाव लडकर एक नए भारत-बढ़ते भारत की मिसाल कायम की है. इसके अलावा, इस चुनाव में अमेरिका व इंग्लेंड में रहने वाले लगभग 100 लोगों ने भी देश में आकर कैथल के गांव प्रेमपुरा में सतनाम सिंह के चुनाव में अपने वोट का इस्तेमाल किया, जो विदेशों में रह रहे अन्य भारतीयों के लिए एक आदर्श उदाहरण है.

ये भी पढ़ेंः बाइक को 1 किलोमीटर तक घसीटा ले गया ड्राइवर, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

अनिल विज की कार्यप्रणाली से प्रभावित हैं सतनाम सिंह

इस अवसर पर सतनाम सिंह ने बताया कि जब वे इंग्लैंड में रहते थे, तब भी भारत की खबरों को देखते रहते थे और वे राज्य के गृह मंत्री अनिल विज से बहुत प्रभावित हैं, इसलिए वे आज स्वयं चुनाव जीतने के बाद मंत्री से आशीर्वाद लेने आए हैं. सतनाम सिंह का कहना है कि वे सोशल मीडिया पर भी विज का अनुसरण करते हैं और इनसे जुड़ी प्रत्येक जानकारी को हासिल करते हैं और वे देखते हैं कि राज्य की जनता अनिल विज को बहुत चाहती है. इस मौके पर NRI विंग सिख कमेटी के प्रधान सरदार चरण सिंह प्रेमपुरा, यूके से रणजीत सिंह, प्रेमपुरा गांव के पूर्व सरपंच बलजिंद्र सिंह, एडवोकेट नवीन चोपड़ा, बलदेव सिंह, धीरज सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे.

 

Trending news