अभय चौटाला ने गेहूं पर बीजेपी सरकार और पानी पर AAP को घेरा, दिया यह बड़ा बयान
Advertisement

अभय चौटाला ने गेहूं पर बीजेपी सरकार और पानी पर AAP को घेरा, दिया यह बड़ा बयान

इनेलो नेता ने दिल्ली सरकार में जल मंत्री सौरभ भारद्वाज के बयान पर कहा कि पहले दिल्ली के लोग पलवल से गुजर रही आगरा कैनाल का पानी पीकर देखें तो उनको पता चल पाएगा इसके लिए जितनी हरियाणा सरकार जिम्मेदार है, उससे कहीं ज्यादा दिल्ली सरकार जिम्मेदार है. 

अभय  चौटाला ने गेहूं पर बीजेपी सरकार और पानी पर AAP को घेरा, दिया यह बड़ा बयान

पलवल: इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने करनाल में खराब हुए 30000 क्विंटल गेहूं को लेकर प्रदेश सरकार पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी घोड़े जैसे हैं और घोड़े पर जब तक मुखिया लगाम नहीं लगाएगा, तब तक इसी तरह से होता रहेगा. इनेलो नेता ने कहा कि गेहूं खराब होने के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि धान घोटाले के जैसे ही यह भी एक अनाज घोटाला है और मुनाफा कमाने के लिए ऐसा किया गया है. उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार में कभी ऐसा नहीं होता था, लेकिन यहां अधिकारी बेलगाम है.

 ये भी पढ़ें : करनाल में खराब हुआ 30,000 क्विंटल गेहूं, DFSC और FCI एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

वहीं फरीदाबाद में खिलाड़ियों को कीड़े वाले चावल देने वाले मामले पर उन्होंने कहा कि अब हरियाणा सरकार के मंत्रियों के द्वारा खेद प्रकट करने से कोई फायदा नहीं है. जिन अधिकारियों की वजह से यह हुआ उन पर सख्त कार्रवाई  हो ताकि वह आगे इस तरह की कोई हरकत न करें.

दिल्ली के केमिकल गिर रहे आगरा कैनाल में 
अभय चौटाला ने दिल्ली सरकार में जल मंत्री सौरभ भारद्वाज के बयान पर कहा कि अगर हरियाणा में अवैध खनन हो रहा है तो दिल्ली सरकार से ज्यादा हरियाणा सरकार को उसका नुकसान है और इस पर रोक लगनी चाहिए और जहां बात पीने के पानी की है तो पहले दिल्ली के लोग हरियाणा के पलवल से गुजर रही आगरा कैनाल का पानी पीकर देखें तो उनको पता चल पाएगा इसके लिए जितनी हरियाणा सरकार जिम्मेदार, उससे कहीं ज्यादा दिल्ली सरकार जिम्मेदार है. दिल्ली से निकलने वाले केमिकल्स और गंदे नालों को आगरा कैनाल में डाला जाता है, जिसकी वजह से यहां का पानी खराब हो रहा है.

क्या कहा था सौरभ भारद्वाज ने 
दरअसल आज सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में नजर आने वाला पानी यमुना नदी का पानी नही, बल्कि सोनीपत और पानीपत का इंडस्ट्रियल वेस्ट है. क्योंकि पानी में एक तरह का रसायन है जो प्लांट की मशीनों को खराब कर देता है. उन्होंने एलजी को हरियाणा में उन स्थानों पर चलने के लिए आमंत्रित किया था, जहां रेत खनन माफिया सक्रिय हैं. 

इनपुट : रुस्तम जाखड़ 

Trending news