पाकिस्तान खालिस्तानियों के जरिये कर रहा भारत में कुछ बड़ा प्लान, कर रहा फंडिंग
Advertisement

पाकिस्तान खालिस्तानियों के जरिये कर रहा भारत में कुछ बड़ा प्लान, कर रहा फंडिंग

पाकिस्तान कनाडा में बैठे खालिस्तान और गैंगस्टर की मदद से भारत को टारगेट कर रहा है. वहीं उनकी फंडिंग और हथियार भी मुहैया कराता है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार कनाडा को अपने बेस के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है.

पाकिस्तान खालिस्तानियों के जरिये कर रहा भारत में कुछ बड़ा प्लान, कर रहा फंडिंग

नई दिल्ली: भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान की ISI पंजाब समेत देश में अशांति फैलाने के लिए कनाडा को बेस के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. कनाडा में बैठे खालिस्तानियों और गैंगस्टर की मदद से पंजाब के टारगेट किलिंग की जा रही है. भारत लगातार कनाडा सरकार पर खालिस्तानी संगठनों के साथ साथ देश विरोधी तत्वों पर करवाई की मांग कर रही है, लेकिन कनाडा की सरकार इस मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया का SC में हलफनामा, कहा- दिल्ली सरकार का सहयोग नहीं करते अधिकारी

खालिस्तान पर पाकिस्तान की साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे खालिस्तानी समर्थकों के जरिये भारत से पंजाब को अलग करने की साजिश में लगा हुआ है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) खालिस्तानी आतंकियों के साथ पाकिस्तान के लाहौर में कई बैठक कर चुकी है. पाकिस्तान ने दुनिया भर में मौजूद अपने दूतावासों और हाई कमीशन के जरिये खालिस्तानी समर्थकों और आतंकियों को मदद करने के साथ-साथ उन्हें फंडिंग और हथियार भी मुहैया करा रही है, जिससे भारत में अशांति फैलाया जा सके.

जी मडिया के पास मौजूद एक्सक्लूसिव डाक्यूमेंट से पता चला है कि खालिस्तानी संगठनों ने सैकड़ों की संख्या में फेक ट्विटर हैंडल बनाए हैं, जिनके जरिये खालिस्तान रेफरेंडम (Khalistan Referendum) वाली साजिश रची जा रही है. सोशल मीडिया पर खालिस्तान के समर्थन वाले 1450 घोस्ट ट्विटर एकाउंट (Ghost Twitter Account) की जानकारी मिली है, जिनके फॉलोवर जीरो हैं. खालिस्तान से जुड़े हैशटैग को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए ऐसे Ghost Twitter Account का सहारा खालिस्तानी ग्रुप लेते हैं. यही नहीं पिछले महीने 10 सिंतबर से 10 अक्टूबर के बीच में खालिस्तान रेफरेंडम के समर्थन में 29032 ट्वीट किये गये, जिन्हें दुनिया भर में 7826 लोगों ने रिट्वीट किया. साथ ही इसी महीने खालिस्तान के समर्थन में 334 नए ट्विटर अकाउंट भी बनाए गए.

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक खालिस्तान को हवा देने के लिए पाकिस्तान की आईएसआई लगातार खालिस्तानी आतंकियों और खालिस्तानी समर्थकों के संपर्क में हैं. जिन ट्विटर अकाउंट से खालिस्तान के समर्थन में ट्वीट किए गए उनमें से ज्यादातर ट्विटर एकाउंट से हिजाब बैन, पाकिस्तान सेना, कश्मीर से जुड़े हैशटैग वाले ट्वीट भी किए गए. जानकारी के मुताबिक खालिस्तान के समर्थन वाले ज्यादातर ट्विटर अकाउंट पाकिस्तान से ऑपरेट किए जा रहे हैं और कई खालिस्तानी ट्विटर एकाउंट को पाकिस्तान से ट्रेंड कराया जा रहा है. पाकिस्तान की आईएसआई कनाडा, जर्मनी, अमेरिका और ब्रिटेन में बैठे खालिस्तानियों को खुला समर्थन दे रही है. पाकिस्तानी सेना के कई रिटायर्ड अधिकारी लगातार खालिस्तान रेफरेंडम के समर्थन में अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट कर रहे हैं.

खालिस्तान रेफरेंडम को सफल बनाने के लिए खालिस्तानी फेसबुक, यू-ट्यूब के साथ-साथ मोबाइल ऐप की भी मदद ले रहे हैं. भारत सरकार ने  Referendum से जुड़े मोबाइल ऐप को देश में बैन कर दिया है, लेकिन दुनिया के कई देशों में ये मोबाइल ऐप एक्टिव है, जिसके जरिए खालिस्तान का एजेंडा चलाया जा रहा है.

पंजाब और कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान ने बड़ी साजिश रची है. खुफिया एजेंसीज के मुताबिक पाकिस्तान की ISI कश्मीर और खालिस्तानी आतंकियों को एक साथ मिलाकर भारत में आपनी आंतकी गतिविधियों को तेज करने को कहा है. विदेशों में रह रहे खालिस्तानी समर्थकों और कश्मीरी अलगावादियों को एक साथ जोड़ने की भी कोशिश की जा रही है. यूके, कनाडा और अमेरिका जैसे देशों में स्थित पाकिस्तानी हाई कमीशन और दूतावासो के जरिये पाकिस्तान इन ग्रुप्स को मजबूत करने में लगा हुआ है. पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तानी आतंकियों और कश्मीरी आतंकियों को प्लान K-2 के तहत जोड़ा जा रहा है. इसके लिए पाकिस्तान की आइएसआई ने इन आतंकियों के बीच कई राउंड की मीटिंग में करा चुकी है.

Trending news