इमरान खान के Long March पर बरसाईं AK-47 से गोलियां, पूर्व पीएम समेत कई घायल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1423834

इमरान खान के Long March पर बरसाईं AK-47 से गोलियां, पूर्व पीएम समेत कई घायल

Imran Khan Long March : घटना की फुटेज में इमरान के दाएं पैर में पट्टी बंधी दिखाई दी. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें अपने घेरे में ले लिया और एक कार में बैठाकर अस्पताल भेजा गया.

इमरान खान के Long March पर बरसाईं AK-47 से गोलियां, पूर्व पीएम समेत कई घायल

नई दिल्ली : पाकिस्तान के वजीराबाद में जफ़र अली खान चौक के पास पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की रैली में हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. लॉन्ग मार्च के दौरान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की गई. इसमें इमरान खान समेत तीन लोग घायल हो गए.

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान के पैर में गोली लगी. कुल तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें सीनेटर फैसल जावेद और अहमद चट्ठा शामिल हैं. घटना की फुटेज में इमरान के दाएं पैर में पट्टी बंधी दिखाई दी. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें अपने घेरे में ले लिया और एक कार में बैठाकर अस्पताल भेजा गया. इमरान खान की हालत के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

बीते दिनों उन्होंने इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक लॉन्ग मार्च निकालने की घोषणा की थी. पीटीआई के इमरान इस्माइल ने दावा किया कि पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं. एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमलावर अचानक कंटेनर के सामने आ गया और एके 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. 

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने वजीराबाद में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर के पास गोलीबारी की घटना पर संज्ञान लिया है और प्रांतीय महानिरीक्षक को विस्तृत जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा, इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द ही न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाएगा और घायलों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है. 

पीएम ने की घटना की निंदा 
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वजीराबाद में इमरान खान पर हमले की कड़ी निंदा की. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के  मुताबिक उन्होंने आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है.

Trending news