Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे इस जंगल में छिपा खरगोश, 99% लोग हुए फेल
Advertisement

Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे इस जंगल में छिपा खरगोश, 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में जंगल के बीच में एक खरगोश छिपा हुआ है, जिसे आपको महज 7 सेकंंड में खोजना है. 

Optical Illusion: केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे इस जंगल में छिपा खरगोश, 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको जंगल में छिपे हुए खरगोश को खोजना है.

ये रही वायरल तस्वीर- 

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में जंगल में खड़ा एक शिकारी नजर आ रहा है, जिसके हाथ में बंदूक है. वहीं शिकारी के पास एक कुत्ता भी खड़ा है. जंगल, शिकारी, कुत्ता और दूर-दूर तक नजर आ रहे हरे-भरे पेड़ों के बीच में कहीं पर एक खरगोश भी छिपा है, जिसे आपको 7 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे चेहरे को खोजने में हो जाएगा दिमाग का दही, क्या गलत और सही

 

खरगोश मिला? अगर आप अब तक वायरल तस्वीर में छिपे हुए खरगोश को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को और ज्यादा ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए शायद आपको छिपा हुआ खरगोश मिल जाए. 

अगर अब तक आप तस्वीर में छिपे खरगोश को नहीं खोज पाए हैं तो आपके लिए इसे थोड़ा सा आसान बना देते हैं. वायरल तस्वीर में नजर आ रहे कुत्ते और पेड़ को ध्यान से देखिए. अब तक शायद आपने छिपे हुए खरगोश को खोज लिया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 7 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए खरगोश को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback 

Trending news