Optical Illusion: हिरण के बीच में छिपा है एक कुत्ता, आपको दिखा क्या?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1593629

Optical Illusion: हिरण के बीच में छिपा है एक कुत्ता, आपको दिखा क्या?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में हिरण के स्केच में कहीं पर एक कुत्ता छिपा हुआ है, जिसे आपको केवल 8 सेकंड में खोजना है. 

Optical Illusion: हिरण के बीच में छिपा है एक कुत्ता, आपको दिखा क्या?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको हिरण के स्केच के बीच में छिपे हुए कुत्ते को खोजना है.  

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में हिरण का एक पुराना स्केच नजर आ रहा है, इस स्केच में हिरण के साथ ही पहाड़ और कुछ पेड़-पौधे भी नजर आ रहे हैं. आपको इस तस्वीर में छिपे हुए कुत्ते को खोजना है. आपके पास इसके लिए केवल 8 सेकंड का समय है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर है लाजवाब, क्या 9 सेकंड में आप दे पाएंगे इसका जवाब?

 

कुत्ता मिला क्या? अगर आप अभी तक इस तस्वीर में छिपे हुए कुत्ते को नहीं खोज पाए तो तस्वीर को थोड़ा और ध्यान से देखिए आपको छुपा हुआ कुत्ता मिल जाएगा. अगर आप अब भी कुत्ते को नहीं खोज पाए तो हम इस पहेली को आपके लिए थोड़ा सा आसान बना देते हैं. तस्वीर में नजर आ रहे हिरण के पैरों की तरफ देखिए. अब तक शायद आपने छिपे हुए हिरण को खोज लिया होगा. 

ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने छिपे हुए कुत्ते को पहले ही खोज लिया होगा. अगर अभी भी नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है. 

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

Trending news