Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक खरगोश, क्या 7 सेकंड में आप खोज पाएंगे?
Advertisement

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक खरगोश, क्या 7 सेकंड में आप खोज पाएंगे?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में नजर आ रही जर्जर इमारत में एक खरगोश छिपा हुआ है, जिसे आपको 7 सेकंड में खोजना है.  

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक खरगोश, क्या 7 सेकंड में आप खोज पाएंगे?

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको छिपे हुए खरगोश को खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर- 

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक जर्जर इमारत नजर आ रही है, जिसमें कहीं पर एक खरगोश छिपा हुआ है. आपको इस तस्वीर में छिपे हुए खरगोश को महज 7 सेकंड में खोजना है. जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: पेड़ के बीच में छिपी है एक बिल्ली, 6 सेकंड में केवल तेज नजर वाले ही खोज पाएंगे

खरगोश मिला? अगर आप अब तक वायरल तस्वीर में छिपे हुए खरगोश को नहीं खोज पाए हैं तो तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए शायद आपको छिपा हुआ खरगोश मिल जाए.

अगर अब भी आप तस्वीर में छिपे खरगोश को नहीं खोज पाए तो इस पहेली को आपके लिए थोड़ा सा आसान बना देते हैं. तस्वीर में नजर आ रहे जर्जर घर के नीचे की तरफ देखिए. अब तक आपने छिपे हुए खरगोश को खोज लिया होगा. 

दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 7 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए खरगोश को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.

यहां पर देखें जवाब- 

fallback

 

Trending news