Aadhar card को पहचान पत्र लिंक करते ही शुरू होगी Old age pension, विभागों के आगे लगी लंबी लाइन
Advertisement

Aadhar card को पहचान पत्र लिंक करते ही शुरू होगी Old age pension, विभागों के आगे लगी लंबी लाइन

आधार कार्ड और परिवार पहचान पत्र को पोर्टल पर लिंक करने को लेकर, अब जैसे ही आधार कार्ड और परिवार पहचान पत्र लिंक होगा तो आने वाले समय में 60 साल के ऊपर के व्यक्ति की पेंशन अपने आप शुरू हो जाएगी.

Aadhar card को पहचान पत्र लिंक करते ही शुरू होगी Old age pension, विभागों के आगे लगी लंबी लाइन

यमुनानगरः कई महीने बीत जाने के बाद भी परिवार पहचान पत्र में आय को लेकर हो रहे त्रुटियों के चलते नगर निगम में लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं, जिसको लेकर जी मीडिया की टीम ने एक बार फिर जायजा लिया और लोगों की समस्या को जाना की वह पिछले कितने समय से यहां पर चक्कर काट रहे हैं,  वहीं दूसरी और आधार कार्ड व परिवार पहचान पत्र को लिंक किए जाने पर अब बुढ़ापा पेंशन अपने आप शुरू हो जाएगी, उसके लिए भी अब नगर निगम में लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई.

परिवार पहचान पत्र में आय को लेकर हो रही गलतियों  के चलते जहां कई महीनों से नगर निगम व संबंधित विभागों में लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली और वो लाइन थी आधार कार्ड और परिवार पहचान पत्र को पोर्टल पर लिंक करने को लेकर, अब जैसे ही आधार कार्ड और परिवार पहचान पत्र लिंक होगा तो आने वाले समय में 60 साल के ऊपर के व्यक्ति की पेंशन अपने आप शुरू हो  जाएगी.

ये भी पढ़ेंः सरकार ने युवाओं को दिया होली का तौहफा, हरियाणा पुलिस में भर्ती प्रक्रिया की शुरू

तो वहीं, कई लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना की और कहा कि सरकार का यह अच्छा कदम है तो वहीं पर दूसरी ओर अपने परिवार पहचान पत्र में आय को लेकर त्रुटियों को दूर करने के बारे में कहा कि वह पिछले काफी समय से नगर निगम के चक्कर काट-काट कर थक चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी परिवार पहचान पत्र में आय को लेकर हो रही त्रुटियां दूर नहीं हुई और वह इसकी वजह से नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं और भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नगर निगम आयुक्त आयुष सिंहा का कहना है कि वह परिवार पहचान पत्र में आय को लेकर हो रही गलतियों जल्द से जल्द समाधान कर दिया जाएगा, जिसके लिए हमने डेसको की व्यवस्था कर दिए हैं. वहीं पर नगर निगम आयुक्त ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो ओर हेल्प डेस्क  को बढ़ा देंगे. वहीं, पूर्व पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि नीरज राणा ने कहा कि पिछले काफी लंबे समय से लोगों को परिवर्तन पहचान पत्र में आय को लेकर लोग विभागों के चक्कर काटने के लिए मजबूर हो रहे है.

(इनपुटः कुलवंत सिंह)

Trending news