IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए मुसीबत पैदा कर सकती है बांग्लादेश, 16 साल भारतीय टीम को दिया गहरा जख्म
Advertisement

IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए मुसीबत पैदा कर सकती है बांग्लादेश, 16 साल भारतीय टीम को दिया गहरा जख्म

IND vs BAN: भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में शुरुआत काफी शानदार रही है. अब भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में 19 अक्टूबर को खेलना है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए. वरना भारतीय टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए मुसीबत पैदा कर सकती है बांग्लादेश, 16 साल भारतीय टीम को दिया गहरा जख्म

IND vs BAN: भारत टीम की वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआत काफी शानदार रही है. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों ही जीते हैं. अब भारतीय टीम को पुणे में 19 अक्टूबर यानी कल बांग्लादेश के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है, लेकिन भारतीय टीम के सामने बांग्लादेश की टीम मुसीबत पैदा कर सकती है. भारतीय टीम को बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए.

भारतीय टीम फिलहाल वर्ल्ड कप में अंकतालिका में टॉप पर काबिज है. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में अफगानिस्तान और तीसरे मैच में पाकिस्तान को धूल चटाई थी. अब फिलहाल भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले की तैयारी में जुटी है.

ये भी पढ़ें: Fatehabad News: आशा वर्करों ने देवेंद्र बबली के आवास पर डाला डेरा, सरकार पर लगाया बेटियों के शोषण का आरोप

16 साल पहले मिला था गहरा जख्म 
भारतीय टीम को 16 साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. साल 2007 में खेले गए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था.
यह मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था. भारतीय टीम 191 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 9 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. उस समय बांग्लादेश की गिनती टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीमों में हो रही थी. बाद में टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, लेकिन उस साल भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था.

एशिया कप में मिली थी टीम इंडिया को शिकस्त 
पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले गए एशिया कप के सुपर राउंड 4 के मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 6 रनों से हराया था. पिछले 4 मुकाबलों में बांग्लादेश की भारतीय टीम पर तीसरी जीत थी. भारतीय टीम पिछले साल बांग्लादेश के दौरे पर गई थी, जहां उसे 3 मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश के हाथों करारी शिकास्त का सामना करना पड़ा था. इसलिए ऐसी अंशाका जताई जा रही है बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे सकती है.

 

 

Trending news