नूपुर शर्मा ने देश में आग लगाई, टीवी पर आकर माफी मांगें, कह SC ने खारिज उनकी याचिका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1239627

नूपुर शर्मा ने देश में आग लगाई, टीवी पर आकर माफी मांगें, कह SC ने खारिज उनकी याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए नूपुर शर्मा को फटकार लगाई है. दरअसल, एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी. विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. नूपुर को सपोर्ट करने वाले राजस्थान के टेलर कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई है.

नूपुर शर्मा ने देश में आग लगाई, टीवी पर आकर माफी मांगें, कह SC ने खारिज उनकी याचिका

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट (SC on Nupur Sharma) ने फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को माफी मांगने के लिए आदेश दिया है. इतना ही नहीं कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर आकर देश के लोगों से माफी मांगनी होगी. उच्चतम न्यायालय ने कहा कि उन्होंने और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है. इसलिए टीवी चैनल और नुपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है.

कोर्ट ने यह टिप्पणी नूपूर शर्मा (Nupur Sharma SC) की एक याचिका पर सुनवाई में की है. दरअसल, नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी मामलों के जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी. नूपुर शर्मा ने अर्दी में कहा था कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्हें अपनी जान का खतरा है. इस पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ( Supreme Court Justice Suryakant) ने कहा कि उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है, देश में जो हो रहा है उसके लिए वह अकेले ही जिम्मेदार हैं. 

क्या था नूपुर शर्मा का बयान?
बता दें कि एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भगवन शिव के अपमान से नाराज होकर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी. विरोध हुआ तो पार्टी ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. नूपुर के बयान से मुस्लिम देशों में भारत विरोधी स्वर उठ रहे हैं. कई मुस्लिम आतंकी संगठनों ने नूपुर शर्मा को जान मारने की धमकी दे रहे हैं. दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत करने के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है. हालांकि नूपुर ने अपने बयान पर खेद जताया और माफी भी मांग ली है.

ये भी पढ़ें- 
1. BJP से निलंबन और माफी के बाद भी मुश्किलों में नूपुर शर्मा, मुंबई पुलिस एक्शन में
2. भगवान शिव के बारे में कही इस बात से नूपुर शर्मा ने खो दिया था आपा, विदेशों में उबाल
3. नुपूर शर्मा को अलकायदा से खतरा, देश के इन राज्यों में दी आत्मघाती हमले की धमकी !
4. नूपुर को चार्ली हेब्दो स्टाइल में मारने की अलकायदा की धमकी, अमेरिकी एजेंसी एक्टिव
5. नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला भीम सेना चीफ नवाब अरेस्ट

कौन हैं नूपुर शर्मा? (Who is Nupur Sharma)
दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य नूपुर शर्मा 2015 में उस समय मीडिया की सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने आप नेता अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंका था. हालांकि वह केजरीवाल के खिलाफ चुनाव हार गईं थीं. 2008 में डीयू छात्र संघ चुनाव में ABVP की ओर से चुनाव जीतने वाली नूपुर एकमात्र उम्मीदवार थीं.

पेशे से वकील भी हैं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma Education)
 38 साल की नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से इंटरनेशनल बिज़नेस लॉ में मास्टर्स किया है. वो भारत लौटीं और साल 2011 में उनके राजनीतिक कैरियर का ग्राफ़ बढ़ने लगा. अंग्रेज़ी और हिंदी दोनों भाषाओं में स्पष्ट तरीके से अपने नज़रिए को सामने रख सकने की उनकी क्षमता की वजह से 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी की मीडिया कमिटी में उन्होंने अपनी जगह बनाई. 2 साल बाद ही उन पर बीजेपी ने भरोसा जताया. केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार दिया. हालांकि वह यह चुनाव हार गईं थीं. इसके बाद आधिकारिक तौर पर दिल्ली का पार्टी प्रवक्ता बनाया गया और फिर 2020 में उन्हें बीजेपी की "राष्ट्रीय प्रवक्ता" बनाया गया. दो साल बाद विवादित बयान की वजह से 6 साल के पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. 

Watch Live TV

Trending news