Nuh Violence: नूंह में 28 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज ओर बैंक, धारा- 144 लागू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1842873

Nuh Violence: नूंह में 28 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज ओर बैंक, धारा- 144 लागू

Nuh Violence: हरियाणा के जिला नूंह के संवेदनशील हालातों के मद्देनजर धारा- 144 लागू है. इसी को लेकर जिलाधीश धीरेंद्र खड़गटा बड़ा फैसला लेते हुए आदेश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी स्कूल, कॉलेज व बैंक 28 अगस्त को बन्द रहेंगे.

Nuh Violence: नूंह में 28 अगस्त को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज ओर बैंक, धारा- 144 लागू

Nuh Violence: नूंह में 28 अगस्त को ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकाली जा रही है, जिसको लेकर 13 अगस्त को पोंडरी गांव में हुई महापंचायत के सदस्यों ने कहा है कि सोमवार को ब्रिज मंडल शोभायात्रा नूंह के नलेश्वर शिव मंदिर पर जल अभिषेक कर यात्रा शुरू होकर फिरोजपुर झिरका शिव मंदिर जाएगी. फिरोजपुर झिरका के पांडव कालीन शिव मंदिर पर जल अभिषेक कर यात्रा श्रृंगार गांव के राधा कृष्ण मंदिर में यात्रा का समापन होगा.

तो वहीं, जिला नूंह के संवेदनशील हालातों के मद्देनजर धारा- 144 लागू है. इसी को लेकर जिलाधीश धीरेंद्र खड़गटा बड़ा फैसला लेते हुए आदेश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी स्कूल, कॉलेज व बैंक 28 अगस्त को बन्द रहेंगे. बता दें कि 31 जुलाई, 2023 को नूंह में हुई हिंसा के बाद से ब्रज मंडल यात्रा को लेकर सरगर्मियां लगातार जारी है.

आज पलवल में हुई महापंचायत के बाद दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद ने एक बार फिर ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकालने का ऐलान किया है. तो वहीं, नूंह प्रशासन ने यात्रा को अनुमति नहीं दी है. इसलिए एक बार फिर जिले में कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती की स्थिति बन गई है. वीएचपी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि यात्रा में शामिल होने वालों की संख्या के बारे में प्रशासन से बात की जाएगी.

सुरेंद्र जैन ने साफ तौर पर कहा कि अधूरी यात्रा इस बार पूरी की जाएगी. हलांकि नूंह जिला प्रशासन ने यात्रा को अनुमति नहीं दी है. प्रशासन के लिए एक बार फिर ये यात्रा सिर दर्द बन गई है. एक बार फिर से नूंह में हिंसा का मौहल देखते हुए प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है, जिला उपायुक्त ने 26 से लेकर 28 अगस्त तक जिले में इंटरनेट पर बैन लगाने का आदेश दिया है.

साथ ही सोमवार, 28 अगस्त, 2023 को स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद रखने का फैसला किया गया है. 31 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा में दो पुलिस होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी. हिंसा के बाद नूंह में कर्फ्यू लगाना पड़ा जबकि कई जिलों में धारा- 144 लागू कर दी गई थी.

(इनपुटः अनिल मोहनिया)

Trending news