Nuh Violence: विधायक मामन खान खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी की रोक पर करेंगे याचिका दायर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1865022

Nuh Violence: विधायक मामन खान खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी की रोक पर करेंगे याचिका दायर

Mamman Khan Nuh News: कांग्रेस विधायक मोहम्मद इलियास ने कहा कि 11 सितंबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मामन खान इंजीनियर के द्वारा याचिका दायर की जाएगी ताकि उनकी गिरफ्तारी पर रोक लग सके. अदालत पर उन्हें पूरा भरोसा है.

Nuh Violence: विधायक मामन खान खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी की रोक पर करेंगे याचिका दायर

Nuh Violence Update: नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर को पुलिस विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के मामले में सोमवार को याचिका दायर करेंगे. पुनहाना से कांग्रेस विधायक मोहम्मद इलियास ने कहा कि 11 सितंबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मामन खान इंजीनियर के द्वारा याचिका दायर की जाएगी ताकि उनकी गिरफ्तारी पर रोक लग सके. अदालत पर उन्हें पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि इसके लिए सिर्फ मामन खान इंजीनियर को ही नहीं बल्कि उनके साथी विधायक आफताब अहमद और उनको भी सरकार गिरफ्तार करना चाहती है. सरकार की मनशा ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि इस मामले में उल्टा चोर कोतवाल को डांट रहा है. सारी नाकामी सरकार की है, उनकी नाकामी की वजह से ही नूंह शहर में हिंसा हुई है. 

साथ ही कहा कि सरकार इस मामले में एक तरफा कार्रवाई कर रही है. बजरंग दल इत्यादि जिन भी लोगों पर हथियार व तलवार मिले उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. मेवातियों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अहिंसा के रास्ते पर चलकर सरकार का डटकर मुकाबला किया जाएगा. निर्दोष लोगों को जेल नहीं जाने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इनेलो से जहां तक गठबंधन की बात है ये हाई कमान को तय करना है कि गठबंधन होगा या नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में 60-70 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है. उसके बात भूपेंद्र हुड्डा मुख्यमंत्री बनेंगे.

ये भी पढ़ें: Jawan Movie Collection: गदर-2 के बाद जवान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 3 दिन में की 400 करोड़ की कमाई

विधायक मोहम्मद इलियास ने यह भी कहा की रणदीप, शैलजा, किरण चौधरी अपने तरीके से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. यह हाई कमान को तय करना है कि हरियाणा में किसका कितना वजन है. विधायक मोहम्मद इलियास ने कहा कि मेवात में 36 बिरादरी सदियों से अमन व भाईचारे के साथ रहती आई है. फिर से क्षेत्र में भाईचारा बहाल हो रहा है. इस भाईचारे को और मजबूत करने की आवश्यकता है. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ बाहरी लोगों की वजह से हिंसा हो गई थी और हिंसा कभी एक तरफ से नहीं होती. दोनों तरफ से ही झगड़ा हुआ था. जिसकी वजह से बड़ा नुकसान नूंह का हुआ है. लोगों की जान गई, गाड़ियों को जलाया गया, बुलडोजर से गरीबों के मकानों को गिराया गया. निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी की गई और इसके अलावा सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के चक्कर में कांग्रेस पर इस हिंसा का दोष मढ रही है. यह गलत है ऐसा किसी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेवात के लोगों ने हमेशा वतन की खातिर अपने प्राण न्योछावर किए हैं. मेवात में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. कुछ शरारती तत्वों ने नूंह की हिंसा को अंजाम दिया था. जिसका परिणाम यहां के लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

उन्होंने साथ ये भी कहा कि मेवात में भाईचारा बनाए रखने के लिए हमें अहिंसा के रास्ते पर चलकर लड़ाई लड़नी पड़ी तो इसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. भले ही हमे जेल जाना पड़े, लेकिन नाजायज लोगों को जेल नहीं जाने दिया जाएगा.

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news