Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद राजस्थान में भी इंटरनेट हुआ बंद, बढ़ाई गई कई जिलों की सुरक्षा
Advertisement

Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद राजस्थान में भी इंटरनेट हुआ बंद, बढ़ाई गई कई जिलों की सुरक्षा

Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद झज्जर में भी संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस हालात पर नजर बनाए हुए है. वहीं एहतियात के तौर पर नूंह से लगे राजस्थान के भरतपुर जिले की 4 तहसीलों में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 

Nuh Violence: नूंह में भड़की हिंसा के बाद राजस्थान में भी इंटरनेट हुआ बंद, बढ़ाई गई कई जिलों की सुरक्षा

Jhajjar News: हरियाणा के नूंह में सोमवार को भड़की हिंसा की आंच अब आस-पास के जिलों तक पहुंच गई है. गुरुग्राम में उपद्रवियों में मस्जिद में आग लगा दी. सोहना बाइपास पर भी भीड़ ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया. राज्य में बिगड़ते हालातों के बीच सभी जिलों की पुलिस अलर्ट मोड पर है. झज्जर में भी संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस गश्त कर हालात पर नजर बनाए हुए है. वहीं एहतियात के तौर पर नूंह से लगे राजस्थान के भरतपुर जिले की 4 तहसीलों में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 

झज्जर में अलर्ट मोड पर पुलिस
नूंह में भड़की हिंसा के बाद झज्जर पुलिस अलर्ट मोड पर है.एसपी अर्पित जैन ने देर रात पुलिस फोर्स के साथ सड़कों पर उतर कर हालात का जायजा लिया. इसके साथ ही पुलिस फोर्स को संवेदनशील इलाकों पर लगातार गश्त करने और सभी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के आदेश दिए.  

भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर एक्शन
झज्जर पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर भी एक्शन लेने की तैयारी में है. SP अर्पित जैन के अनुसार, ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर अगर कोई भी भड़काऊ पोस्ट डालता है तो उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Gurugram Violence: नूंह के बाद गुरुग्राम में भड़की हिंसा,उपद्रवियों में मस्जिद में लगाई आग, कई लोग घायल 

अतिरिक्त पुलिस बल का इंतजाम 
जिला पुलिस अधीक्षक के अनुसार, जिले के सात डीएसपी को अतिरिक्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई गई है. इसके साथ ही रिर्जव पुलिस फोर्स का भी इंतजाम किया गया है, जिससे किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके. 

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील
SP अर्पित जैन ने जिले के सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, इसके साथ ही हिंसा भड़काने वाले लोगों से दूरी बनाकर रखने की भी सलाह दी है.

5 जिलों में धारा-144
हिंसा के बाद  नूंह(मेवात), गुरुग्राम रेवाड़ी, पलवल और फरीदाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है, इंटरनेट सेवा भी बंद है. साथ ही इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पैरामिलिट्री की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं.

Input- Sumit Tharan

 

Trending news