Nuh News: ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसना शुरू, सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने शुरू की ये पहल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1869320

Nuh News: ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसना शुरू, सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने शुरू की ये पहल

Nuh News: ओवरलोड ओर दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए डंपरों पर अतिरिक्त बढ़ाई मॉडिफाई कराई गई. बॉडीयों को थाने परिसर में कटवाया गया.

Nuh News: ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसना शुरू, सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने शुरू की ये पहल

Nuh News: नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका क्षेत्र में ओवरलोड वाहन और दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस कप्तान के आदेश अनुसार डीएसपी व थाना प्रबंधक द्वारा ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसना शुरू कर दी गई है. इसी क्रम में फिरोजपुर झिरका थाना प्रबंधक जगबीर सिंह द्वारा लगभग आधा दर्जन से भी अधिक ओवरलोड वाहनों को पकड़ कर इंपाउंड किया गया. इसके अलावा कंपनी से अतिरिक्त बढ़ाई मॉडिफाई कराई गई. ओवरलोड वाहनों की बॉडी को थाना परिसर में ही कटवाया गया है.

डीएसपी फिरोजपुर झिरका ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारानिया के दिशा-निर्देश अनुसार क्षेत्र में चल रहे ओवरलोड डंपरों पर अंकुश लगाने के लिए और लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ओवरलोड वाहनों की गति पर लगाम लगाने के साथ-साथ कंपनी से अधिक बढ़ाई व मॉडिफाई वाहनों की बॉडी को कटवाया जा रहा है. इसके अलावा ऐसे डंपर जिन डंपरों पर आगे पीछे नंबर अंकित नहीं है, ऐसे डंपरों के चालान काटे जा रहे हैं और बिना नंबर के पकड़े जाने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- Sonipat News: ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो जारी कर की इंसाफ की मांग

वाहन मालिक और चालक पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंकते हुए कंपनी से अतिरिक्त अपने डंपर में ओवरलोड ले जाने के लिए बॉडियों को मॉडिफाई कराया गया है. ऐसे वाहनों की धर पकड़ की जा रही है ताकि ओवरलोड पर अंकुश लगाया जा सके.

पुलिस की कार्यवाही से वाहन मालिकों में हड़कंप

पुलिस द्वारा ओवरलोड वाहनों की धर पकड़ के बाद वाहन मालिकों में हड़कंप मच गया है. क्योंकि क्षेत्र के वाहन मालिक ओवरलोड सामग्री ले जाने का कार्य लंबे समय से बद्दस्तूर करते आ रहे हैं. डीएसपी फिरोजपुर झिरका सतीश वत्स ने बताया कि इलाके में ओवरलोड किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पुलिस द्वारा लगातार ओवरलोडिंग हुए क्षमता से अधिक बॉडी बढ़ाई गई डंपरों को पकड़कर थाना परिसर में उनकी बॉडीयों को कटवाया जा रहा है. पुलिस का निरंतर है यह अभियान जारी रहेगा.

(इनपुटः अनिल मोहनिया)

Trending news