Nuh News: नूंह की एक मीट फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस लीक, दर्जनभर मजदूर हुए बेहोश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1960074

Nuh News: नूंह की एक मीट फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस लीक, दर्जनभर मजदूर हुए बेहोश

Nuh Meat Factory Gas Leaked: नूंह जिला के एलेना मीट फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस लीक हो गई. गैस लीक होने के कारण दर्जन  मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Nuh News: नूंह की एक मीट फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस लीक, दर्जनभर मजदूर हुए बेहोश

Nuh News: नूंह जिला से गुजरने वाले गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए पर स्थित एलेना मीट फैक्ट्री में नाइट्रोजन गैस लीक हो गई. गैस लीक होने के कारण मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. नाइट्रोजन गैस लीक होने से करीब दो दर्जन मजदूरों की तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें इलाज के लिए अल आफिया सामान्य अस्पताल मंडी खेड़ा ले जाया गया. अस्पताल में सभी मजूदरों का इलाज किया गया. गनीमत यह रही कि इस पूरे घटनाक्रम में किसी की जान नहीं गई.

गैस लीक होने से लगभग 12 मजदूर हुए बेहोश
गौरतलब है कि मांडीखेड़ा गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित मीट फैक्ट्री में ये हादसा हुआ. नाइट्रोजन गैस लीक होने की खबर का फैक्ट्री प्रबंधन को पता चला तो उनके हाथ पांव फूलने लगे. इस बड़ी लापरवाही के चलते फैक्ट्री प्रबंधन से जुड़े हुए लोग मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाए हुए दिखाई दिए. बताया जा रहा है कि अभी बीमार होने वाले मजदूरों की संख्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है. डॉक्टरों की टीम सभी मजदूरों को जल्द से जल्द स्वस्थ करने के लिए इलाज में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: 

नूंह के कई स्लाटर हाउस में लापरवाही होने के मामले आ रहे सामने 
इस घटना के बाद एलेना मीट फैक्ट्री प्रबंधन की सांस फूली हुई है. नाइट्रोजन गैस कैसे और कब लीक हुई इसके बारे में अभी पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन जांच के बाद ही पूरे मामले की सच्चाई का पता चल सकेगा. आपको बता दें कि नूंह जिला मुस्लिम बाहुल्य जिला है और यहां प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले तेजी से स्लाटर हाउस खोले जा रहे हैं. आधा दर्जन से अधिक स्लॉटर हाउस इस समय जिले के अलग-अलग क्षेत्र में चल रहे हैं, जिनमें अक्सर कोई ना कोई लापरवाही की खबर सामने आती रहती है. 

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news