Nuh Crime News: अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, देसी पिस्टल समेत 14 अवैध हथियार बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1720375

Nuh Crime News: अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, देसी पिस्टल समेत 14 अवैध हथियार बरामद

Nuh Crime News: हरियाणा की नूंह जिला पुलिस ने एक आरोपी की निशानदेही पर एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. इस दौरान पुलिस को 7 देशी पिस्टल, 7 मैगजीन समेत कई अवैध हथियार बरामद हुए.

 

Nuh Crime News: अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, देसी पिस्टल समेत 14 अवैध हथियार बरामद

Nuh Crime News: नूंह पुलिस की अपराध शाखा तावडू की टीम ने गांव पचोरी जिला बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) के जंगल में एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश. पुलिस ने आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला की निशानदेही पर कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से 7 अवैध देशी पिस्टल, 7 मैगजीन व अवैध हथियार बनाने का सामान भी बरामद किया है. अब तक मामले में 3 आरोपियों को 23 पिस्टल, 23 मैगजीन व अवैध हथियार बनाने के सामान सहित गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं इससे पहले जिला नूंह पुलिस की अपराध शाखा तावडू की टीम ने पहले भी राजस्थान व उत्तर प्रदेश से अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया था.

ये भी पढ़ें: Gurugram Crime News: लॉरेंस बिश्नोई के 10 गुर्गे गिरफ्तार, पुलिस की वर्दी पहन देने वाले थे इस बड़ी वारदात को अंजाम

 

पुलिस अधीक्षक नूंह वरुण सिंगला ने प्रैस वार्तालाप के दौरान बतलाया कि जिला नूंह पुलिस अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने में लगातार प्रयासरत है. जो इसी कड़ी में अदालत से 7 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर अंतर्राज्यीय अवैध असला तस्कर गुरुदेव सिंह बरनाला की निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की.

पुलिस अधीक्षक नूंह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि 20 सितंबर 2022 को उप-निरीक्षक विजयपाल अपनी टीम के साथ गस्त में होडल – पुन्हाना रोड पर मौजूद था. उसी समय गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि आसिफ पुत्र आशु उर्फ आस मो. निवासी बिछौर अपने पास अवैध पिस्टल रखता है. देशी पिस्टलों को बेचने के लिए अपने घर से कहीं जाएगा, जिस सूचना पर दबिश देकर आसिफ उपरोक्त को काबू किया, जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 2 पिस्टल और 2 मैगजीन बरामद हुई.  

इस संबंध में थाना बिछौर में सम्बंधित धाराओं के तहत एक अभियोग दर्ज करके आरोपी आसिफ को गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की गई. पूछताछ पर आरोपी आसिफ के बयान के अनुसार सह-आरोपी सहनवाज को गिरफ्तार किया गया. आरोपी सहनवाज उर्फ सैनी उपरोक्त से पूछताछ पर गुरुदेव सिंह बरनाला को गिरफ्तार किया. 

इसके बाद आरोपी के पिठ्ठू बैग की तलाशी लेने पर उसमें 14 अवैध देशी पिस्टल व 14 मैंगजीन बरामद हुई. वहीं आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को 27 मई 2023 को नियमानुसार अदालत में पेश कर गहनता से पूछताछ व बरामदगी के लिए 7 दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया. आरोपी से गुरुदेव सिंह बरनाला से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ करने पश्चात उसके निशानदेही पर गांव पचोरी जिला बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) के जंगल से एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया. आरोपी के खिलाफ आगे की जांच जारी है ताकि अवैध हथियार सप्लाई के पुरे नेटवर्क का पता लगाकर इसमें शामिल लोगों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके.

पुलिस अधीक्षक ने अपराध शाखा तावडू प्रभारी सुरेन्द्र सिद्धू व उनकी टीम द्वारा बरामद हथियारों के जखीरे सहित आरोपियों को पकड़ने व अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश करने पर जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि आरोपी गुरदेव सिंह बरनाला से गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि हथियारों की सप्लाई के इस पूरे नेटवर्क को खगांला जा सके.

Input: Anil Mohania

 

Trending news