Delhi News: गोकुलपुरी के लोगों के लिए टूटी सड़कें और नालियां बनी परेशानी, घर से निकलना हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1744333

Delhi News: गोकुलपुरी के लोगों के लिए टूटी सड़कें और नालियां बनी परेशानी, घर से निकलना हुआ मुश्किल

Delhi News: दिल्ली की गोकुलपुरी विधानसभा दशकों से सड़क और सीवर की समस्या झेल रही है. दो महीने पहले यहां निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन गलियां उखाड़कर छोड़ दी गई, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई. 

Delhi News: गोकुलपुरी के लोगों के लिए टूटी सड़कें और नालियां बनी परेशानी, घर से निकलना हुआ मुश्किल

Delhi News: राजधानी दिल्ली की गोकुलपुरी विधानसभा दशकों से सड़क और सीवर की समस्या झेल रही है. दो महीने पहले गोकुलपुरी विधानसभा के ईस्ट गोकुलपुर अमर कॉलोनी के लोगों को कॉलोनी की सड़क और नालियों के निर्माण कार्य शुरू होने के बाद एक उम्मीद जगी थी कि शायद अब उन्हें परेशानियों से निजात मिलेगा. लेकिन ये उम्मीद भी वक्त के साथ खत्म हो गई. दरअसल, निर्माण कार्य के नाम पर कॉलोनी की सड़कें और गलियां उखाड़ कर छोड़ दी गई, जिसकी वजह से लोगों की परेशानियां खत्म होने के बजाय और बढ़ गईं.

ईस्ट गोकुलपुर में पहले लोग किसी तरह टूटी-फूटी सड़कों पर चलकर अपना गुजर-बसर कर रहे थे, लेकिन अब उनका सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है. नालियों का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने की वजह से घरों से निकलने वाला गंदा और बदबूदार पानी गलियों में जमा है, जिसकी दुर्गंध से क्षेत्र में रहने वाले लोग परेशान है. यही नहीं नालियों का गंदा पानी आस-पास के लोगों के बीमारियों की वजह बन रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली का ये इलाका बना 'कचराघर', गंदगी में रहने को मजबूर हुए लोग

लोगों को अगर कहीं जाना हो तो दूसरों के घरों के चबूतरों से होकर जाना पड़ता है. आप देख सकते हैं कि किस तरह से बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं सभी को अधूरी नालियों और टूटी-फूटी सड़कों की वजह से परेशान होना पड़ रहा है. 

fallback

 

यहां रहने वाले स्थानीय लोगों का कहना है कि 20 साल से इस कॉलोनी में रहते हैं, तब से क्षेत्र में सड़क का निर्माण कार्य नहीं किया गया. किसी तरीके से हम यहां रह रहे थे, तकरीबन 2 महीने पहले क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ. निर्माण कार्य शुरू होने से खुशी तो हुई, लेकिन इसके नाम पर क्षेत्र की कई गलियों को उखाड़ दिया गया और सड़क नहीं बनाई गई . स्थानीय लोगों का कहना है कि उखड़ी हुई सड़कों पर चलना भी मुश्किल हो रहा है आए दिन हादसे होते रहते हैं. नालियों का निर्माण कार्य अधूरा है, जिसकी वजह से सड़कों पर सीवर का गंदा पानी जमा रहता है. नालियों के गंदे पानी की वजह से मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है और लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं . स्थानीय जनप्रतिनिधियों से शिकायत के बावजूद भी उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

Input- Rakesh Kumar

 

Trending news