Noida Yamuna Expressway: नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर अब नहीं भगा पाएंगे तेज गाड़ी, नहीं माने तो कटेगा चलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2013324

Noida Yamuna Expressway: नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर अब नहीं भगा पाएंगे तेज गाड़ी, नहीं माने तो कटेगा चलान

Noida Yamuna Expressway: सर्दियों के मौसम में लगातार कोहरे का बढ़ने लगता है, जिसकी वजह से एक्सीडेंट केस भी तेजी के साथ बढ़ने लगता है. 15 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार पर रोक रहेगी. यानी की 2 महीने तक लागू रहेगा.

Noida Yamuna Expressway: नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर अब नहीं भगा पाएंगे तेज गाड़ी, नहीं माने तो कटेगा चलान

Noida Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेसवे, नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्स्प्रेसवे पर रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. इन रास्तों से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार पर रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं, अगर 75 किमी प्रति घंटे से ज्यादा रफ्तार में गाड़ी भगाने पर चालान भी कट सकता है.

दरअसल, सर्दियों के मौसम में लगातार कोहरे का बढ़ने लगता है, जिसकी वजह से एक्सीडेंट केस भी तेजी के साथ बढ़ने लगता है. इसलिए सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए ये फैसला लिया लिया गया है. 15 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार पर रोक रहेगी. यानी की 2 महीने तक लागू रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Noida Sports Complex: नोएडा के इस सेक्टर में बनने जा रहा है स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, इन खेलों की मिलेंगी सुविधा

कोहरे के चलते लिया गया फैसला-

इस बात की जानकारी देते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि अक्टूबर के महीने में ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे (YXP) पर एक वैन को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी. इस हादसे में एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी. इसी वजह से ये फैसला लिया गया है.

कार और भारी वाहनों की स्पीड लिमिट-

हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति 75 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है और भारी वाहनों के लिए 60 किलोमीटर प्रति घंटा निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ेंः Baba Bageshwar in Delhi: धीरेंद्र शास्त्री की कथा के कारण दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

ऐसे होगी निगरानीः-

यमुना एक्सप्रेस-वे स्पीड मीटर से निगरानी के लिए आगरा और नोएडा के बीच यमुना एक्सप्रेसवे पर स्पीडोमीटर लगाया गया हैं. इसके जरिए वाहनों की रफ्तार पर पैनी नजर रखी जाएगी. इन नियमों का पालन न करने वाले लोगों के पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इतनी थी स्पीड

आपको बता दें कि दोनों एक्सप्रेसवे पर गति सीमा हल्के वाहनों के लिए 100 किमी प्रति घंटे और सभी भारी वाहनों के लिए 80 किमी प्रति घंटे निर्धारित थी. लेकिन, हाल में यह स्पीड घटाकर 75 किमी प्रति घंटा कर दी गई है.

Trending news