आज ध्वस्त हो जाएगी Supertech की भ्रष्ट इमारत, शहर के इन मार्गों पर आवाजाही होगी प्रभावित
Advertisement

आज ध्वस्त हो जाएगी Supertech की भ्रष्ट इमारत, शहर के इन मार्गों पर आवाजाही होगी प्रभावित

Noida Supertech Twin Tower आज 2 बजकर 30 मिनट पर जमींदोज हो जाएगा. लोगों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए आसपास की सोसायटी को खाली करा लिया गया है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे रविवार दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक बंद रहेगा.

आज ध्वस्त हो जाएगी Supertech की भ्रष्ट इमारत, शहर के इन मार्गों पर आवाजाही होगी प्रभावित

Noida Twin Tower: नोएडा में आज सुपरटेक ट्विन टावरों को आज गिरा दिया जाएगा. इन टावरों को 3500 किलो विस्फोटक की मदद से गिराया जाएगा. विस्फोट के दौरान 4 रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता के जितना कंपन्न होगा. हालांकि इससे ज्यादा परेशानी नहीं होगी, लेकिन फिर भी लोगों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए आसपास की सोसायटी को खाली करा लिया गया है. साथ ही इलाके में रूट डायवर्जन भी कर दिया गया है. जब टावर टी-16 और टी-17 को आज रविवार दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर धवस्त किया जाएगा. इस दौरान कुछ रास्तों पर पाबंदियों, डायवर्जन और पार्किंग के साथ आकस्मिक मार्गों की व्यवस्था की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: ट्विन टावर के बनने और ध्वस्त होने की पूरी कहानी, कैसा रहा 2004 से लेकर 2022 तक सफर

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे रविवार दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक बंद रहेगा. इसका असर दिल्ली-एनसीआर के ट्रैफिक पर न हो, इसके लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया हुआ है. दोनों टावरों से करीब 500 मीटर दूर तक सभी रास्तों को पूरी तरह बंद कर दिया इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा, ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो सके.

आपको बता दें कि एटीएस तिराहा से गेझा फल-सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग 28 अगस्त को सुबह सात बजे से शाम तक बंद रहेगा, एल्डिको चौक से सैक्टर 108 की ओर डबल मार्ग और सर्विस रोड, श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर, श्रमिक कुंज चौक से सैक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग, सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर 28 अगस्त को सुबह सात बजे से शाम तक बंद रहेगा और टावर के सुरक्षित ध्वस्तीकरण के दौरान कुछ समय के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात 28 अगस्त को 2 बजे से सामान्य होने तक डायवर्जन रहेगा. 

ग्रेटर नोएडा जाने वालों के लिए डायवर्ट रूट मैप
नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की तरफ जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह ट्रैफिक सिटी सेंटर, सेक्टर 71 से होकर गन्तव्य की तरफ जाएगा. नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड को फरीदाबाद फ्लाई ओवर से पहले सेक्टर 82 कट के सामने पूर्ण बन्द किया जाएगा. यह यातायात गेझा तिराहा, फेस-2 होकर गन्तव्य की तरफ जाएगा. वहीं नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की तरफ जाने वाले यातायात को फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात एलीवेटेड रोड होकर सेक्टर 60, सेक्टर 71 होकर गंतव्य की ओर जाएगा. 

नोएडा/दिल्ली जाने वालों के लिए डायवर्ट रूट मैप
ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की तरफ जाने वाले यातायात को परीचौक से सूरजपुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. ट्रैफिक सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गन्तव्य की ओर जाएगा. यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और सर्विस रोड सेक्टर 132 के सामने पूर्ण बन्द किया जाएगा. ट्रैफिक सेक्टर 132 के अन्दर से होकर पुस्ता रोड से गंतव्य की तरफ जाएगा. वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर जीरो पॉइंट से परीचौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा.

हेल्पलाइन नंबर
यातायात असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं. सड़क पर वाहन खड़े होने की स्थिति में टावर के चारों ओर यातायात संचालित करने के लिए विभिन्न मार्गों पर यातायात पुलिस के पास उपलब्ध 6 क्रेन की व्यवस्था की जाएगी.

Trending news