Noida Suicide: HCL के 11वें फ्लोर से कूद इंजीनियर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी सैलरी घरवालों को देने की बात
Advertisement

Noida Suicide: HCL के 11वें फ्लोर से कूद इंजीनियर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी सैलरी घरवालों को देने की बात

नोएडा में युवाओं का खुदकुशी करने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को एक युवक ने आर्मी में भर्ती न हो पाने के कारण खुदकुशी कर ली थी. वहीं आज गुरुवार को एक ट्रेनी इंजीनियर ने आत्महत्या कर ली.

Noida Suicide: HCL के 11वें फ्लोर से कूद इंजीनियर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी सैलरी घरवालों को देने की बात

Noida Suicide: नोएडा में हताश युवाओं के आत्महत्या करने के मामले बढ़ते जा रहे है. कल यानी बुधवार को ही सेना के अग्निवीर परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने परीक्षा में फेल हो जाने के बाद फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद सेक्टर-126 स्थित एचसीएल कंपनी के 11वें फ्लोर से एक ट्रेनी इंजीनियर ने छलांग लगा दी. कंपनी के कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस उसे अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक ट्रेनी इंजीनियर की पहचान नागपुर के 22 वर्षीय क्षितिज इंगोले के रुप में में हुई है. उसके पैंट की जेब से मराठी में लिखा चार पेज का सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उस पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

11वीं मंजिल से कूदा
क्षितिज इंगोले नोएडा के सेक्टर 126 स्थित में रायपुर गांव में किराये पर रहता था. कंपनी के कर्मचारियों का कहना है क्षितिज काफी हंसमुख और मिलनसार था और लेकिन, बीते कुछ दिनों से किसी बात को लेकर तनाव में था. घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार क्षितिज पहले 11वीं मंजिल पर छज्जे के सहारे कुछ देर तक लटका रहा उसके बाद कूद गया. घटना की जानकारी मिलते ही कंपनी के कर्मचारी और क्षितिज के साथी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची सेक्टर 126 थाने की पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: तेज हवाओं के बाद फिर बढ़ी दिल्ली-NCR में गर्मी, जानें कैसा रहेगा मौसम

 

मरने से पहले लिखा कि सैलरी परिवार वालों को दी जाए
नोएडा जोन के एसीपी रजनीश वर्मा बताया कि क्षितिज इंगोले ने पांच महीने पहले ही एचसीएल कंपनी में एक ट्रेनी इंजीनियर के रूप में करियर की शुरुआत की थी. मृतक के पैंट की जेब से चार पेज का सुसाइड नोट मिला है, जो मराठी में लिखा है, लेकिन मराठी में होने की वजह से इसको समझने के लिए ट्रांसलेटर को बुलाया जा रहा है. सुसाइड नोट पेज के अंतिम पेज पर क्षितिज ने अंग्रेजी में लिखा कि उसकी मौत के बाद किसी को परेशान न किया जाए. कंपनी का स्टाफ सहित अन्य लोग बहुत अच्छे मिले. उसकी सैलरी को उसके परिवार को दे दी जाए. क्षितिज ने नोट में परिवार के लोगों का नंबर भी लिखा है. एसीपी ने बताया कि पुलिस ने घटना की जानकारी क्षितिज के परिवार वालो को दे दी गई है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस मामले की जांच कर रही है. खुदकुशी के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है.

Trending news