दो महीने में हुआ 400 करोड़ का ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड, नोएडा पुलिस की रेड में 16 गिरफ्तार
Advertisement

दो महीने में हुआ 400 करोड़ का ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड, नोएडा पुलिस की रेड में 16 गिरफ्तार

पुलिस ने सेक्टर 108 में महादेव बुक ऐप के जरिये ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. एक सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

दो महीने में हुआ 400 करोड़ का ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड, नोएडा पुलिस की रेड में 16 गिरफ्तार

नोएडा: पुलिस ने सेक्टर 108 में महादेव बुक ऐप के जरिये ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. एक सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से 12 लैपटॉप, 73 मोबाइल, 6 पासबुक और 90 डेबिट कार्ड बरामद किए गए. 

डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि महादेव बुक का मालिक सौरभ चंदाकर डील कराता था. ऑनलाइन गेमिंग ऐप 500 रुपये से शुरू होता था. लोगों को ठगने के लिए आरोपियों ने दुबई में ट्रेनिंग ली थी और भारत आकर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे थे. अब तक की जांच के मुताबिक आरोपी पिछले 2 महीने में करीब 400 करोड़ का खेल कर चुके थे.

ये रकम 10 बैंकों के 26 अकाउंट में ट्रांसफर की गई. पुलिस ने 22 खातों से करीब 2 करोड़ कैश को फ्रीज कर दिया है. हैरानी वाली बात यह है कि इस ऐप पर ऑनलाइन सट्टा खेलने वालों का पैसा देखते ही देखते ऐप के अकाउंट में ट्रांफसर हो जाता है.

गेम जिताकर डालते थे खेलने की आदत 

पुलिस के मुताबिक दुबई में बैठा इस गिरोह का सरगना पूरे भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी का धंधा चला रहा है. गिरोह का मास्टरमाइंड अंशफ व संदीप लट्ठर दुबई में रह रहे हैं और वहीं से इस पूरे धंधे को चला रहे हैं.

ऑनलाइन गेम के सॉफ्टवेयर की कमांड इन लोगों के हाथ में होने के कारण खेलने वाले की हार तय होती थी. लोगों को गेम खेलने की लत लगवाने के लिए यह छोटी-छोटी धनराशि लोगों को जीतने का मौका देते थे. इसके बाद जैसे ही कोई व्यक्ति इनके गेम पर बड़ी धनराशि लगाता है तो वह हार जाता था. 

 

Trending news