Noida News: नर्सिंग परिक्षा पास कराने के लिए मांगे 10 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981603

Noida News: नर्सिंग परिक्षा पास कराने के लिए मांगे 10 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Noida News: नोएडा पुलिस ने परीक्षा केंद्र इंडस वैली पब्लिक स्कूल सेक्टर-62 से फर्जी परीक्षा देने वाले दो फर्जी परिक्षार्थीओं निलेश कुमार व भजनलाल को गिरफ्तार किया गया है.

Noida News: नर्सिंग परिक्षा पास कराने के लिए मांगे 10 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Noida News: नोएडा के थाना सेक्टर-58 पुलिस ने परीक्षा केंद्र इंडस वैली पब्लिक स्कूल सेक्टर-62 से फर्जी परीक्षा देने वाले दो फर्जी परिक्षार्थीओं निलेश कुमार व भजनलाल को गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जे से एक बैग जिसमें 02 मोबाइल व अन्य डॉक्यूमेंट्स बरामद किए हैं और पुलिस इन दोनो के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर रही है.

आपको बता दें कि इंडस वैली पब्लिक स्कूल सेक्टर-62, नोएडा नर्सिंग ऑफिसर रिटर्न एग्जामिनेशन 2023 केजीएमयू लखनऊ के द्वारा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में जालिम सिंह परीक्षार्थी के स्थान पर आरोपी निलेश कुमार शर्मा के द्वारा परीक्षा दी जा रही थी. बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के दौरान सत्यापन करने पर परीक्षार्थी नकली पाया गया है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: कैबिनेट बैठक में कई योजनाओं पर लगी मुहर, 15 दिसंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र

 

इसके बाद आधार कार्ड के वेरिफिकेशन पर भी दूसरे व्यक्ति का फोटो आ रहा था, दोनों फोटो आपस में मैच नहीं हो रहे थे, जोकि धोखाधड़ी करके किसी दूसरे व्यक्ति जालिम सिंह के नाम पर परीक्षा देने आया था. इसके साथ ही आरोपी भजनलाल द्वारा परीक्षार्थी जालिम सिंह का फर्जी कूटरचित आधार कार्ड तैयार कर षड्यंत्र रचते हुए जालिम सिंह से परीक्षा को पास कराने के लिए 10 लाख रुपये तय किया था.

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जालिम सिंह पुलिस की गिरफ्त से फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम को गठित किया है और प्रयास जारी हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, दोनों मोबाईल फोन में आरोपी जालिम सिंह आपस में चैटिंग, फोटो, आधार कार्ड, जालिम सिंह के स्थान पर निलेश द्वारा परीक्षा देने की सहमति, निलेश शर्मा व जालिम सिंह के फोटो, निलेश शर्मा का सही आधार कार्ड, जालिम सिंह के आधार कार्ड जिस पर निलेश कुमार शर्मा का फोटो है. निलेश कुमार का पर्स, जिसमें वोटर आईडी, पेन कार्ड, एटीएम के साथ अन्य डॉक्यूमेंट बरामद किए हैं.

Input: Vijay Kumar

Trending news