Noida News: ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ प्रशासन सख्त, धार्मिक स्थलों से उतरवाए दर्जनों लाउड स्पीकर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981272

Noida News: ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ प्रशासन सख्त, धार्मिक स्थलों से उतरवाए दर्जनों लाउड स्पीकर

Noida News: ध्वनि प्रदूषण के चलते यूपी सरकार ने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण कर लाउडस्पीकरों को उतारवाने का आदेश जारी किया है. वहीं नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण करते हुए अभियान चलाया.

 

Noida News: ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ प्रशासन सख्त, धार्मिक स्थलों से उतरवाए दर्जनों लाउड स्पीकर

Noida News: उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण करते हुए अभियान चलाया, जिसके चलते 188 धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान दर्जनों लाउडस्पीकर को धार्मिक स्थलों के ऊपर से उतरवाया गया. साथ ही 2 दर्जन के करीब धार्मिक स्थलों के खिलाफ कार्रवाई की गई. एक दर्जन से ज्यादा लोगों को नोटिस दिया गया.

ये भी पढ़ें: Ambala News: गुरुद्वारा निशान साहिब पर लटका युवक, क्रेन के जरिये उतारा नीचे

 

ध्वनि प्रदूषण के चलते यूपी सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी धार्मिक स्थलों का निरीक्षण करके तेज आवाज में बजाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उन्हें जागरूक किया जाए, जिसके चलते नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में 188 धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया, जिसमें 47 जगह पर मानक सही पाए गए और 17 लाउड स्पीकर को ज्यादा ध्वनि में बजाने को लेकर उतरवाया गया. इसके साथ ही 17 मंदिर के पुजारियों, मौलानाओं को नोटिस जारी करके उन्हें जागरूक किया. साथ ही साथ 21 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है.

डीपी नोएडा हरिश्चंद्र ने बताया शासन के आदेश के अनुसार नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने विभिन्न धार्मिक स्थलों पर अभियान चला कर जो शासन के मानक है. उनके अनूप लाउडस्पीकर की आवाज को धीमा कराया गया और 17 लाउडस्पीकर को उतरवाया गया है. वहीं 17 लोगों को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही 21 लोगों के खिलाफ पुलिस ने क्रॉस चेक करते हुए मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की है.

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने धार्मिक स्थलों का निरीक्षण करते हुए अभियान चलाया, जिसके चलते 188 धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया. साथ ही दर्जनों लाउडस्पीकर को धार्मिक स्थलों के ऊपर से उतरवाया गया. साथ ही करीब 2 दर्जन के खिलाफ कार्रवाई की गई और एक दर्जन से ज्यादा लोगों को नोटिस दिया गया.

ध्वनि प्रदूषण के चलते यूपी सरकार ने आदेश जारी किया. सभी धार्मिक एसटी स्थलों का निरीक्षण करके तेज आवाज में बजाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उन्हें जागरूक किया, जिसके चलते नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में 188 धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया, जिसमें 47 जगह पर मानक सही पाए गए और 17 लाउडस्पीकर को ज्यादा ध्वनि में बजाने को लेकर उतरवाया गया. इसके साथ ही 17 लोगों मंदिर के पुजारियों, मौलानाओं को नोटिस जारी करके उन्हें जागरूक किया. साथ ही साथ 21 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है.

डीपी नोएडा हरिश्चंद्र ने बताया शासन के आदेश के अनुसार नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में नोएडा पुलिस ने विभिन्न धार्मिक स्थलों पर अभियान चला कर जो शासन के मानक है, उनके अनूप लाउडस्पीकर की आवाज को धीमा कराया गया और 17 लाउडस्पीकर को करवाया गया है. वहीं 17 लोगों को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही 21 लोगों के खिलाफ पुलिस ने क्रॉस चेक करते हुए मामला दर्ज कर कार्रवाई की है.

Input: Vijay Kumar

Trending news