5 साल में ही जर्जर हो गई नोएडा की एलिवेटेड रोड, अथॉरिटी ने डीजीएम को नाप दिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1230353

5 साल में ही जर्जर हो गई नोएडा की एलिवेटेड रोड, अथॉरिटी ने डीजीएम को नाप दिया

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना नोएडा के अलग-अलग जगहों का दौरा करने पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने गंदगी को देखते हुए जन स्वास्थ्य विभाग की अनुपस्थिति पर भी सवाल उठाए थे. इसके बाद मंत्री खन्ना ने नोएडा प्राधिकरण के बड़े अधिकारियों को इस मामले के जांच के निर्देश दिए थे. 

2017 में चालू हुई नोएडा एलिवेटेड रोड

नोएडा: नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने डीजीएम के पद पर तैनात एससी मिश्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. एलिवेटेड रोड के काम में गड़बड़ी पाने पर उन्हें सभी पदों से कार्यमुक्त कर दिया गया है. उनकी जगह और महाप्रबंधक राजीव त्यागी उनका कार्यभार संभालेंगे. 

आपको बता दें कि जन स्वास्थ्य विभाग में एससी मिश्रा काफी समय से तैनात थे. 2017 में नोएडा को अच्छी कनेक्टिविटी देने के लिए एलिवेटेड रोड का निर्माण खत्म करके उसकी शुरुआत की गई थी. 5 साल बीत जाने के बाद ही एलिवेटेड रोड में कई जगह पर दरार आने लगी. इससे निर्माण कार्य सवालों के घेरे में आ गया था. 

ब्रेजा से आए चोर क्रेटा कार लेकर रफूचक्कर, पुलिस की निष्क्रियता से पीड़ित परेशान

400 करोड़ से ज्यादा की लागत से बने एलिवेटेड रोड की जांच बड़े अधिकारियों द्वारा कराई गई. जिसमें एसपी मिश्रा के ऊपर यह भी आरोप लगे कि उन्होंने बजट से ज्यादा का बिल पास करवा दिया, वहीं एलिवेटेड रोड में 5 साल में कई जगहों पर दरारों से घिर गई. इससे इसका निर्माण कार्य सवालों के घेरे में आ गया है. 

कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना नोएडा के अलग-अलग जगहों का दौरा करने पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने गंदगी को देखते हुए जन स्वास्थ्य विभाग की अनुपस्थिति पर भी सवाल उठाए थे. इसके बाद मंत्री खन्ना ने नोएडा प्राधिकरण के बड़े अधिकारियों को इस मामले के जांच के निर्देश दिए थे. सभी मामलों को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने एससी मिश्रा को जन स्वास्थ विभाग के डीजीएम पद से हटा दिया है. बड़े अधिकारियों के द्वारा उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए. 

Watch Live TV

Trending news